Friday, Feb 28, 2020
bomb blast in lucknow court many lawyers injuries

UP: लखनऊ कोर्ट में बम धमाके में कई वकील घायल, 2 जिंदा बम बरामद

  • Updated on 2/13/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के कोर्ट में गुरुवार को दिनदहाड़े एक वकील पर बम से हमला किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोर्ट परिसर में कुछ अज्ञात लोगों ने वकील संजीव लोधी पर बमों से हमला किया। उनमें से एक बम फटा जबकि बाकी दो में धमाका नहीं हुआ। 2 जिंदा बम को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मामले की जांच कर रही है।

परिजनों का आरोप- अमानतुल्लाह खान की जीत का जश्न मनाने पर UP पुलिस ने की पिटाई

जीतू यादव नाम के व्यक्ति पर धमाका करने का आरोप
इस बीच, वकील संजीव लोधी ने बताया कि उन्होंने कुछ न्यायिक अधिकारियों की उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी। इसे लेकर लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री जीतू यादव, सुधीर यादव और अन्नू यादव उन्हें शिकायत वापस लेने की धमकी दे रहे थे। लोधी का आरोप है कि गुरुवार को एजाज और आजम तथा करीब 10 अन्य लोग आए और उन पर बम से हमला कर दिया। उनमें से एक बम फटा। बाकी दो नहीं फटे।

महिलाओं के खिलाफ हो रहे क्राइम पर प्रियंका का योगी पर हमला, पूछा- कहां है सरकार

वकीलों के दो गुटों में आपसी विवाद के चलते हुआ हमला
वारदात के बाद हमलावर असलहा लहराते हुए भाग गये। उन्होंने बताया कि उनके सात-साथ वकील श्यामसुंदर और प्रमोद लोधी को भी मामूली चोटें आई हैं। लोधी ने मांग की कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। बताया जा रहा है कि वकीलों के दो गुटों में आपसी विवाद के चलते ये हमला हुआ है। कोर्ट में चुनाव भी होना है, उसी वजह के कारण रंजिश में ये हमला किया गया।

लखनऊ की एक अदालत में क्रूड बम फेंकने पर बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन मिश्रा ने कहा, 'मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम को लागू करने की मांग की है।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.