Monday, Mar 01, 2021
-->
bomb threat alert in noida police investigation goes on open case prsgnt

नोएडा में सड़क के बीच बम मिलने की सूचना से मचा हड़कंप, पुलिस जांच में हुआ ये खुलासा

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में शुक्रवार सुबह उस वक़्त हड़कंप मच गया जब इलाके में बम के होने की सूचना मिली। बताया जा रहा है कि नोएडा के सेक्टर 63 स्थित एक जिला अस्पताल के पास बम पाए जाने की सूचना मिली, जिसके बाद वहां पुलिस मौके पर पहुंची। 

मामले के बारे में पता लगते ही पुलिस अधिकारी निरीक्षण करने पहुंचे और मिले बम की जांच करना शुरू कर दी। जल्दबाज़ी ने पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट कराया और बम की जांच करने में लग गए। 

26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली के लिए कैसी है किसानों और पुलिस की तैयारी

जांच में हुआ ये..
बम की जांच से पता लगा कि वो भले ही बम जैसा दिखाई दे रहा था लेकिन वो बम की तरह डेटोनेटर या विस्फोटक नहीं था। पुलिस का मानना है कि यह शायद किसी की शरारत हो सकती है। 

 इस बारे में नोएडा पुलिस कमिश्नर ने बताया, 'हमें सुबह सुबह सूचना मिली थी कि नोएडा सेक्टर-63 में विस्फोट सामग्री यानी बम की तरह कोई चीज मिली है। जिसके बाद हमने यहां आकर पूरे इलाके की घेराबंदी कर लोगों को तत्काल प्रभाव से हटाया। हालांकि बीडीएस (BDS) टीम ने साफ़ कर दिया कि ये कोई बम या कोई विस्फोटक सामग्री नहीं है। लेकिन इसे जांच के लिए ले जाया गया हैं।'

किसान संगठनों ने 11वें दौर की वार्ता से पहले खारिज किए मोदी सरकार के प्रस्ताव 

कमिश्नर मौके पर 
नोएडा कमिश्नर ने यह भी बताया कि बम निरोधक दस्ते ने बम की जांच के बाद पाया कि इसमें कोई भी डेटोनेटर और विस्फोटक पदार्थ नहीं था और शायद यह काम किसी शरारती तत्व का है जो इसमें एक घड़ी जैसी दिखने वाली वस्तु लगाकर चला गया। हमारी टीम ने इसे वहां से हटा दिया है। लोगों को अचानक यातायात में बदलाव से परेशानी हुई लेकिन अब सब सामान्य करा दिया गया है। लेकिन अब अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के खिलाफ याचिका पर केंद्र और अन्य को SC का नोटिस 

गणतंत्र दिवस की तैयारी 
दरअसल, गणतंत्र दिवस के चलते दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में सतर्कता बरती जा रही है और अब 26 जनवरी को कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे हालातों में अचानक से इस तरह से बम की सूचना मिलने से हड़कंप मचना स्वाभाविक है।

बताते चले कि इससे पहले गुरूवार को भी नोएडा के एक निजी अस्पताल में फोन पर धमकी दी गई थी। जिससे इलाके में अचानक ही जोरदार हड़कंप मच गया हालांकि पुलिस की जांच के बाद वहां कोई बम नहीं पाया गया। लेकिन इस तरह की घटनाओं से माहौल काफी गर्म हो रहा है। 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को मोदी सरकार ने दिया आर्थिक पैकेज

छिट-पुट होती इन घटनाओं के कारण दिल्ली समेत एनसीआर इलाके में तेजी के साथ सतर्कता बरती जा रही है। ऐसे में हर पुलिस अधिकारी एक्शन में आ रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.