Monday, May 23, 2022
-->
bsf-arms-exhibition-on-bangladesh-independence-day

बांग्लादेश आजादी दिवस पर बीएसएफ के हथियारों की प्रदर्शनी

  • Updated on 11/19/2021

बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भारत-बांग्लादेश के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रदर्शनी का आयोजन

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

वर्ष 2021 में बांग्लादेश अपनी आजादी के 50 साल पूरे कर रहा है। 26 मार्च 1971 को, शेख मुजीबुर रहमान द्वारा बांग्लादेश को एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में घोषित किया गया था और जिसके फलस्वरूप बांग्लादेश मुक्ति युद्ध हुआ जब पाकिस्तान सेना और बांग्लादेश मुक्ति बलों के बीच युद्ध हुआ। सीमा सुरक्षा बल ने बांग्लादेश की "मुक्ति वाहिनी" के प्रशिक्षण और दुश्मन ताकतों से लड़ने में बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में, सीमा सुरक्षा बल और बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रहा है।

 

इसी क्रम में दिनांक 18 नवंबर 2021 को, श्री रवि गांधी, महानिरीक्षक, उत्तर बंगाल फ्रंटियर, सीमा सुरक्षा बल के गतिशील नेतृत्व में,  सीमा सुरक्षा बल की 195 वी बटालियन द्वारा सीमा चौकी चौलहाती और 15 वी बटालियन द्वारा सींमा चौकी खालपाड़ा तथा डांगापाड़ा   में हथियारों की प्रदर्शनी का कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रदर्शनी में इलाके के प्रमुख स्थानीय नेताओं, गॉंवसियों तथा बच्चों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम के दोरान सीमा सुरक्षा बल द्वारा देश विरोधी तत्वों के नापाक मंसूबों को विफल करने के इस्तेमाल किए जा रहे नवीनतम रक्षा प्रौद्योगिकियों और उपकरणों को प्रदर्शित किया गया। बच्चों को इंटरैक्टिव डिस्प्ले और लाइव प्रदर्शनों की एक श्रृंखला के माध्यम से नवीनतम रक्षा प्रौद्योगिकियों और उपकरणों के बारे में जानकारी दी गई ।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.