Sunday, Nov 28, 2021
-->
bsf-director-general-arrives-in-jammu-on-a-two-day-visit

बीएसएफ महानिदेशक दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे जम्मू

  • Updated on 9/16/2021
बीएसएफ महानिदेशक दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे जम्मू
- सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की
नई दिल्ली/टीम डिजिटल।
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक (डीजी) पंकज कुमार सिंह वीरवार 16 सितंबर  को बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के तहत अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के दो दिवसीय दौरे पर सीमांत मुख्यालय जम्मू पहुंचे। दौरे के पहले दिन डीजी बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के सांबा और कठुआ सेक्टरों के इलाके का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। डीजी बीएसएफ के साथ एन एस जामवाल, आईजी बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर और अन्य अधिकारी थे। एन एस जामवाल, आईजी ने मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य के तहत जम्मू सीमा के प्रबंधन की जटिलताओं के बारे में डीजी बीएसएफ को जानकारी दी। डीजी बीएसएफ ने बीएसएफ की समग्र तैनाती और वर्चस्व योजना की भी समीक्षा की। डीजी ने बसंतर नदी के महत्वपूर्ण क्षेत्रों, तरन्हा नाला, बैन नाला और सांबा, कठुआ और हीरानगर सीमा क्षेत्र के अन्य क्षेत्रों का दौरा किया और जमीन पर सेक्टर / यूनिट कमांडरों के साथ चर्चा की और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।
डीजी बीएसएफ ने जवानों के साथ बातचीत की और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा के प्रति समर्पण के लिए बीएसएफ जवानों की प्रशंसा की और यह भी बताया कि बीएसएफ एक अनुशासित और पेशेवर बल है। उन्होंने यह भी बताया कि हाल ही में सुरंगों का पता लगाना मातृभूमि के प्रति कर्तव्यों के प्रति समर्पण को दर्शाता है जो समकक्ष के बुरे इरादों को बर्बाद कर देता है। मोटिवेटेड बॉर्डर मैन ने अपने नए प्रमुख से पूरे उत्साह और जोश के साथ COVID-19 प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मुलाकात की।
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.