Tuesday, Oct 26, 2021
-->
bsf-jawans-committed-to-protect-international-borders-under-all-circumstances

बीएसएफ के जवान अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की हर परिस्थिति में सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध

  • Updated on 9/17/2021
बीएसएफ के जवान अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की हर परिस्थिति में सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध

 
- डीजी बीएसएफ का जम्मू सीमांत का दो दिवसीय दौरा सम्पन्न
नई दिल्ली/टीम डिजिटल।
भारत के अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की रक्षा कर रहे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान अपने कर्तव्यों को हर परिस्थिति में पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह बातें बीएसएफ के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह ने अपने जम्मू सीमांत के दौरे के दौरान तैनात जवानों का हौसला बढ़ाते हुए कही। 
उन्होंने अपने दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के आरएसपुरा और अरनिया सेक्टरों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। डीजी बीएसएफ के साथ एन एस जामवाल, आईजी बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर और अन्य अधिकारी थे। एन एस जामवाल, आईजी ने मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य के तहत आरएस पुरा और अरनिया सीमा क्षेत्र के प्रबंधन की जटिलताओं के बारे में डीजी बीएसएफ को जानकारी दी। डीजी बीएसएफ ने बीएसएफ की समग्र तैनाती और वर्चस्व योजना की भी समीक्षा की। डीजी बीएसएफ ने ऐक नाला के महत्वपूर्ण क्षेत्रों, फल्कू नाला और आरएस पुरा और अरनिया सीमा क्षेत्र के अन्य क्षेत्रों का दौरा किया और जमीन पर सेक्टर / यूनिट कमांडरों के साथ चर्चा की और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।
16 से 17 सितंबर तक अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान, डीजी बीएसएफ ने सौहार्दपूर्ण माहौल में बीएसएफ जम्मू सीमांत की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पूरे क्षेत्र का दौरा किया। डीजी बीएसएफ ने अपने दौरे के दौरान बीएसएफ को जटिल परिस्थितियों में ड्यूटी को अंजाम दिया जाता है, इसका निरीक्षण करने के साथ ही एसी परिस्थिति में भी सीमा पर उनके प्रभावी वर्चस्व की सराहना की।
डीजी बीएसएफ ने सैनिक सम्मेलन के माध्यम से जवानों के साथ बातचीत की और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा के प्रति समर्पण के लिए बीएसएफ जवानों की प्रशंसा की और बताया कि बीएसएफ एक अनुशासित और पेशेवर बल है। वह सीमावर्ती जवानों की प्रतिबद्धता से प्रभावित हुए और वह भी कठिन परिस्थितियों में और उन्होंने जवानों के साथ बातचीत भी की और उन पर कड़ी मेहनत जारी रखने पर जोर दिया और वह जवानों के कल्याण की देखभाल करेंगे क्योंकि उन्होंने मातृभूमि के लिए सब कुछ दिया है। बल के वरिष्ठ सदस्य की जिम्मेदारी है कि वह उनके और उनके परिवारों की भलाई के लिए काम करे। मोटिवेटेड बॉर्डर मैन ने पूरी यात्रा के दौरान सभी COVID-19 प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूरे उत्साह और जोश के साथ अपने प्रमुख से मुलाकात की। अपनी यात्रा पूरी करने के बाद डीजी बीएसएफ बल मुख्यालय, बीएसएफ नई दिल्ली के लिए रवाना हुए।
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.