Thursday, Apr 02, 2020
bsp-leader-son-aashish-pandey-in-problems-after-gun-pointin-at-hyatt-regency

हथियार लहराने वाले बसपा नेता के बेटे आशीष की बढ़ी मुश्किलें, सिसायत तेज

  • Updated on 10/17/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के पांच सितारा होटल में हथियार लहराने पर बसपा के पूर्व सांसद के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हथियार लहराने के दृश्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। आरोपी आशीष पांडेय लखनऊ का रहने वाला है और बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा है। उसका भाई ऋतेश पांडेय उत्तरप्रदेश से वर्तमान में विधायक है।

यौन उत्पीड़न मामले में हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद दाती महाराज के हौसले बुलंद

दिल्ली पुलिस ने बताया कि शस्त्र कानून और भादंसं की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसमें आघात पहुंचाने (323), आपराधिक धमकी देने (506) और महिला का शील भंग करने के उद्देश्य से बल प्रयोग करने (354) की धाराएं भी शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि शुरू में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और भादंसं की धाराओं को बाद में जोड़ा गया।

राजस्थान में 29 सीटों पर चुनाव लड़ेगी माकपा, कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें

जम्मू कश्मीर : निकाय चुनाव का अंतिम चरण भी फीका, सौरा वार्ड रहा सूना

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि आर के पुरम के हयात रिजेंसी होटल के सहायक सुरक्षा प्रबंधक ने सोमवार को पुलिस में इस घटना को लेकर एक शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया। दिल्ली में हयात रिजेंसी ने कहा कि वह घटना को ‘‘गंभीरता’’ से ले रहा है और जांच में वह अधिकारियों से सहयोग करेगा।     घटना को लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार और राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर निशाना साधा। दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के अधीन आती है। 

पार्टी प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार को जवाब देना चाहिए कि उसका व्यवस्था पर नियंत्रण क्यों नहीं है जिस पर वह उपराज्यपाल के माध्यम से नियंत्रण करती है। उन्होंने पूछा कि महानगर में बढ़ते अपराध को रोकने के लिए पुलिस क्या कदम उठा रही है। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि घटना का साक्ष्य सीसीटीवी फुटेज के तौर पर मौजूद है और उपयुक्त कार्रवाई के लिए उचित जांच की जानी चाहिए।

गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने बताया कि मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।     मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘मीडिया में भी नजर आ रही इस घटना पर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। शस्त्र अधिनियम और भादंसं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। सख्त और उचित कार्रवाई की जाएगी। अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है।’’

अमित शाह की रणनीति के आगे गोवा में कांग्रेस पस्त, 2 विधायक BJP में

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वड्रा ने भी घटना के बाद महानगर में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर गंभीर चिंता जताई।     उन्होंने बताया कि यह घटना 14 अक्टूबर को पो फटने से पहले हुई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वीडियो में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बसपा नेता राकेश पांडेय का बेटा आशीष पांडेय होटल में पिस्तौल लहरा रहा है। पीड़ित ने एक समाचार चैनल को बताया कि पिस्तौल लिये व्यक्ति उसके पास आया और उसे अपशब्द कहा।

        
पीड़ित ने दावा किया, ‘‘पिस्तौल लिए एक व्यक्ति ने मुझे अपशब्द कहे और धमकी देकर चला गया। मैं भयभीत हो गया और डर गया। होटल के कर्मचारी घटनास्थल पर मौजूद थे। उन्होंने हस्तक्षेप का प्रयास किया लेकिन ऐसा नहीं कर पाए क्योंकि वे भी डर गये थे।’’ पुलिस ने कहा कि होटल के सुरक्षार्किमयों ने उनसे कहा कि होटल के नाईटक्लब में आरोपी और पीड़ित पार्टी कर रहे थे और जनसुविधा के इस्तेमाल को लेकर उनमें बहस हो गई। 

# MeToo : अकबर के मानहानि केस के बाद प्रिया रमानी ने किया पलटवार

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आरोपी के साथ एक महिला ने भी पीड़ितों को धमकाया और उन्हें ‘‘हिजड़ा’’ कहा। उन्होंने कहा कि संदेह है कि घटना में संलिप्त दोनों पक्ष शराब के नशे में थे। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया, ‘‘किसी भी पक्ष या होटल के अधिकारियों ने भी पीसीआर को फोन नहीं किया। यह होटल की तरफ से लापरवाही है क्योंकि कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम मामले में कानूनी विकल्प की तलाश कर रहे हैं और अपने लाइसेंसिंग शाखा को भी सूचित करेंगे कि वह देखे कि होटल के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है।’’ उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने होटल के अधिकारियों से संपर्क किया और फिर शिकायत दर्ज की गई। पुलिस ने बताया कि उसने एक लुक आउट सर्कुलर जारी किया है और उत्तर प्रदेश में अपने समकक्षों के संपर्क में हैं।     

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शार्दुल आउट

संयुक्त पुलिस आयुक्त (नयी दिल्ली) अजय चौधरी ने बताया कि यह घटना 14 अक्टूबर तड़के तीन बजकर 40 बजे हुई।  उन्होंने बताया, ‘‘पीड़ित और होटल के कर्मचारी ने उस दिन कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी। पीड़ित, होटल अधिकारी और आरोपी तीन पक्षों की ओर से लापरवाही हुई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है। हम उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ समन्वय कर रहे हैं और टीम उसकी तलाश कर रही है। हमने वीडियो के आधार पर संबंधित धाराएं जोड़ी है। उसके लिए एक लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है।’’

उन्होंने बताया कि पुलिस पीड़ित का पता लगाने का भी प्रयास कर रही है। पुलिस ने कहा कि आरोपी के पकड़े जाने के बाद ही पता चलेगा कि उसके पास लाइसेंसी हथियार थे अथवा नहीं। रॉबर्ट वड्रा ने पूछा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था की खराब होती स्थिति के लिए कौन जिम्मेदार है।उन्होंने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘हमारे बच्चों और देश की राजधानी के लोगों की सुरक्षा को लेकर वास्तव में मैं भयभीत हूं।’’ 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.