बुलंदशहर: शहीद इंस्पेक्टर के परिवार से मिले CM योगी, लाखों के मुआवजे का किया ऐलान

  • Updated on 12/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा के दौरान शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह  के परिजनों से आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। इस मुलाकात के दौरान विधायक अतुल गर्ग और डीजीपी भी वहां मौजूद रहे। 

बुलंदशहर हिंसा- मुख्य आरोपी योगेश राज ने कहा, 'मैं बेगुनाह', देखें वीडियो

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर घटना  में दिवगंत पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी को 40 लाख रुपये और माता पिता को 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने दिवगंत इंस्पेक्टर के आश्रित परिवार को पेंशन और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है। 

बुलंदशहर हिंसा: FIR में 10 साल के बच्चों के नाम शामिल, पिता ने लगाए पुलिस पर आरोप

मुलाकात के बाद सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ने सरकार की ओर से परिवारजनों को आश्वासन दिया है कि परिवार एक अभिन्न अंग बनकर रहेगा और दिवंगत राठौर के दोनों बच्चों की पढाई में कोई हर्ज नहीं होगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पहले ही सरकार की ओर से राठौर के परिवार को 40 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा कर चुके हैं। चूंकि दिवंगत इंस्पेक्टर के माता पिता जीवित नहीं हैं इसलिए उन्हें मिलने वाली दस लाख रुपये की राशि भी पत्नी और बच्चों को मिलेगी।

सिंह ने बताया कि बच्चों की पढाई के संबंध में तय किया गया है कि इसके लिए बैंक से ली गई ऋण राशि का भुगतान सरकार की ओर से किया जाएगा। शहीद के बड़े बेटे श्रेय ने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से पूरा आश्वासन मिला है कि न्याय मिलेगा। जो भी आरोपी हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। संकट की इस घड़ी में वह हमारे साथ हैं और रहेंगे।      मामले की जांच कहां तक पहुंची, इस सवाल पर डीजीपी ने कहा कि जब जांच पूरी हो जाएगी तो अवगत कराया जाएगा।     

बता दें कि इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं घटना का मुख्य आरोपी बताया जा रहा योगेश राज अभी भी फरार है। योगेश ने बुधवार को एक वीडियो भी जारी कर सफाई दी है। वीडियों में योगेश ने कहा है, स्याना में हुई घटना में पुलिस उसे अपराधी बताने में तुली हुई है। जबकि वहां दो घटनाएं हुई थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.