Monday, Dec 06, 2021
-->
came-from-nigeria-on-medical-visa-started-smuggling-heroin

आया था नाइजेरिया से मेडिकल वीजा पर, करने लगा हेरोइन तस्करी

  • Updated on 11/25/2021

आया था नाइजेरिया से मेडिकल वीजा पर, करने लगा हेरोइन तस्करी
- 106 करोड़ की 10.688 किलो हेरोइन के साथ नाईजीरियन गिरफ्तार
- पुलिस की सख्ती के बाद आरोपी का साथी हेरोइन उसे दे हो गया था

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

द्वारका जिले की सेल अगेंस्ट इल्लीगल फॉरनर्स एंड नारकोटिक्स की टीम ने एक नाइजेरियन से हेरोइन कि एक बड़ी खेप जब्त की है। इलाके के मोहन गार्डन इलाके में रहने वाला आरोपी जॉर्ज उछेन्ना नवाडीएगव के कब्जे से पुलिस ने फाईन क्वालिटी की 10.688 किलो ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। जब्त हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में करीब 106 करोड़ रुपये बताई जा रही है। द्वारका जिला पुलिस की ओर से की गई यह सबसे बड़ी बरामदगी है। आरोपी तीन साल पहले मेडिकल वीजा पर भारत आया था और फिर यही अपने एक साथी के साथ मिलकर नशा की तस्करी करने लगा था।
डीसीपी द्वारका शंकर चौधरी ने बताया कि बरामद हेरोइन को अफ्रीकन कॉन्टिनेंन्ट से भारत के अलग-अलग पोर्टो पर तस्करी कर लाया गया था। जिला पुलिस की ओर से सेल अगेंस्ट इल्लीगल फॉरनर्स एंड नारकोटिक्स की टीम लगातार इलाके में रहने वाले विदेशी नागरिकों की जांच और उनपर नजर रखने का काम करती है। इस दौरान टीम उन विदेशियों पर टेक्निकल और मैन्नुअल तरीके नजर रखे हुए थी जो यहां रहकर नशा के कारोबार में लिप्त थे। इसी दौरान टीम को 24 नवंबर को गुप्त सूचना मिली कि मोहन गार्डन इलाके में रहने वाला एक नाइजेरियन भारी मात्रा में हेरोइन की सप्लाई करने के लिए मोहन गार्डेन के ए-2 ब्लाक में खाली पड़े प्लॉट नम्बर 29 के पास आने वाला है। कार्रवाई करते हुए एसीपी ऑपेरशन विजय सिंह यादव के निरीक्षण व एसआई सुभाष चंद के नेतृत्व में एएसआई विनोद कुमार, कॉन्स्टेबल कुलदीप, हेतराम, रवि कुमार, प्रमोद कुमार और मुकेश की टीम ने मौके पर पहुंच ट्रैप लगा दिया। आरोपी जैसे ही स्कूटी से मौके पर पहुंचा टीम ने उसे दबोच लिया। जांच करने पर उसके पास से प्लास्टिक बैग में बंद 10.688 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुआ। गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि 2018 में वो मेडिकल वीजा पर इंडिया आया था। द्वारका जिले में अवैध रह रहे विदेशियों पर सख्ती के कारणउसका दोस्त एमेका वापस नाइजीरिया भाग गया और जाते हुए उसने अपने हेरोइन की खेप को उसके हवाले कर दिया। बेचने के बाद उसके हिस्से को देने को कहा था। अब पुलिस उससे नशा खरीदने वाले और उसके साथ जुड़े अन्य तस्करों के बारे में पता लगा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.