Thursday, Aug 18, 2022
-->
Canada: 9 Indians in the list of 11 gangsters

कनाडा: 11 गैंगस्टर की सूची में 9 भारतीय का नाम

  • Updated on 8/5/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। करीब दो महीने पहले पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कनाडा की खूब चर्चा हुई थी। उनकी हत्या का लिंक कनाडा में रह रहे भारतीय मूल के गोल्डी बराड़ से जुड़ा था, जिसके बाद गोल्डी उर्फ सतिंद्रजीत सिंह के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

वहीं, वीरवार को कनाडा की पुलिस ने 11 खूंखार अपराधियों की पहचान करते हुए एक सार्वजनिक चेतावनी जारी की है, जिनमें से 9 भारतीय मूल के हैं। हालांकि इनमें पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ और मोहाली इंटेलिजेंस ऑफिस पर अटैक करवाने वाले गैंगस्टर लखबीर सिंह का नाम शामिल नहीं है। यह दोनों कनाडा में बैठकर भारत में क्राइम करवा रहे हैं।

वेंकूवर पुलिस और बीसी रायल कैनेडियन माऊंटेड पुलिस के साथ साझेदारी में ब्रिटिश कोलंबिया की संयुक्त बल विशेष प्रवर्तन इकाई (सीएफएसईयू-बीसी) ने यह सार्वजनिक चेतावनी जारी की है। इन सभी गैंगस्टरों को सामूहिक हिंसा के लिए अपराधी माना गया है। 

यह है गैंगस्टरों की सूची

गैंगस्टरों की सूची में शकील बसरा (28), अमरप्रीत समरा (28), जगदीप चीमा (30), रविंद्र सरमा (35), बरिंद्र धालीवाल (39), एंडी सेंट पियरे (40), गुरप्रीत धालीवाल (35), रिचर्ड जोसेफ व्हिटलॉक (40), आमरूप गिल (29), सुखदीप पंसल (33) और सुमदीश गिल (28) का नाम शामिल है।

comments

.
.
.
.
.