Monday, May 23, 2022
-->
cartridges were in the pocket of the jacket, cisf caught at the airport

जैकेट की जेब में थे कारतूस, एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने पकड़ा

  • Updated on 1/26/2022

जैकेट की जेब में थे कारतूस, एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने पकड़ा

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

आईजीआई एयरपोर्ट पर दिल्ली से टोरंटो जाने के लिए पहुंचे एक यात्री की जैकेट से तीन जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। एयरपोर्ट पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। एयरपोर्ट थाना पुलिस ने सीआईएसएफ अधिकारी की  शिकायत पर यात्री गुरवीर सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर घटना की तहकीकात शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार यह मामला 24 जनवरी का है। टोरंटो जाने के क्रम में टर्मिनल 3 पर सुरक्षा जांच के दौरान जब यात्री द्वारा पहनी गई जैकेट को स्कैनर से गुजारा गया, तब सुरक्षाकर्मियों को कारतूस जैसी वस्तु नजर आई। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने जैकेट को टटोला तो पाया कि उसमें कारतूस है। जैकेट की जेब से एक के बाद एक तीन कारतूस बरामद हुुए। इसके बाद सीआइएसएफ कर्मियों ने आरोपित से जब कारतूस के बाबत सवाल पूछे तो वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका। इस दौरान यात्री ने सुरक्षाकर्मियों को बताया कि उसके पास शस्त्र लाइसेंस है। उसने सुरक्षाकर्मियों को हथियार का लाइसेंस दिखाया। लेकिन उसने जो लाइसेंस दिखाया वह केवल उत्तर प्रदेश में ही मान्य था। बाद में इस पूरे मामले की छानबीन की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस को सौंप दी गई। अब आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी इस बात की पड़ताल कर रहे हैं कि आखिर यात्रा के दौरान जेब में कारतूस लेकर जाने का क्या मकसद हो सकता है। मामले की तहकीकात जारी है

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.