Thursday, Aug 11, 2022
-->
case-registered-against-narayan-sai-for-presenting-forged-documents-for-bail-rkdsnt

जमानत के लिए जाली दस्तावेज पेश करने को लेकर नारायण साई के खिलाफ मामला दर्ज 

  • Updated on 4/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जेल में बंद एवं बलात्कार के दोषी नारायण साई के खिलाफ पिछले महीने अस्थायी जमानत प्राप्त करने के लिए अपनी मां का फर्जी स्वास्थ्य प्रमाण पत्र पेश करने को लेकर एक गैर-संज्ञेय (एनसी) शिकायत गुजरात उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार दर्ज की गई है। न्यायमूर्ति सोनिया गोकनी और न्यायमूर्ति मौना भट्ट की खंडपीठ के निर्देश पर, सोला पुलिस ने बृहस्पतिवार को साई के खिलाफ अदालत में झूठे सबूत पेश करने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 193 के तहत और आपराधिक साजिश के लिए 120 (बी) के तहत गैर-संज्ञेय शिकायत दर्ज की। 

विधान परिषद चुनाव में निष्पक्षता के लिए विशेष प्रबंध करें मुख्य चुनाव आयुक्त : अखिलेश

  •  

सहायक पुलिस आयुक्त जी एस स्यान ने कहा, ‘‘उच्च न्यायालय के उप रजिस्ट्रार से एक आवेदन प्राप्त करने के बाद, हमने साई के खिलाफ एक गैर-संज्ञेय शिकायत दर्ज की है और जांच शुरू करने के लिए अदालत से अनुमति लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।’’

महंगाई ने RBI गवर्नर शक्तिकांत दास के कान खड़े किए, बैकफुट पर आर्थिक वृद्धि

जेल में बंद आसाराम का बेटा साई वर्तमान में 2002 और 2005 के बीच अपने पिता के आश्रम में एक महिला का कई बार यौन उत्पीडऩ करने को लेकर सूरत जेल में बंद है। शिकायत के अनुसार, साई ने पिछले महीने होली से पहले अस्थायी जमानत के लिए आवेदन किया था और दावा किया था कि उसकी मां की हालत गंभीर है और वह भरूच के अस्पताल में भर्ती है। 

आर्थिक वृद्धि दर कम होने पर कांग्रेस का BJP पर कटाक्ष: क्या ये हैं ‘बहुत अच्छे दिन’ का संकेत

हालांकि, साई की मां लक्ष्मी देवी के स्वास्थ्य प्रमाणपत्रों को देखने के बाद, अदालत ने उन्हें सत्यापित करने का फैसला किया और भरूच जिले के पुलिस अधीक्षक को जांच करने के लिए कहा। पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेंद्रसिंह चुडास्मा की जांच में पाया गया कि साई के साथी ने यह दिखाने के लिए स्वास्थ्य प्रमाणपत्रों में फर्जीवाड़ा किया था कि साई की मां अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर है। एसपी की जांच में पता चला कि स्वास्थ्य प्रमाण पत्र पूरी तरह से जाली था ।     अर्जीकर्ता द्वारा जालसाजी के बारे में जानने पर, पीठ ने उप रजिस्ट्रार जे एन मार्टिंन्स को साई के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया था।      

वामदल का मुख्य जोर भाजपा का डटकर मुकाबला करने पर है : वृंदा करात 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.