Thursday, Aug 18, 2022
-->
case-registered-against-sonia-gandhi-s-personal-secretary-for-raping-woman

सोनिया गांधी के निजी सचिव के खिलाफ महिला से रेप का मामला दर्ज

  • Updated on 6/27/2022

पीडि़ता मृत कार्यकर्ता की है विधवा, पति कांग्रेस कार्यालय में लगाता था होर्डिंग
- वर्ष 2020 में हुई थी महिला के पति की मौत
नई दिल्ली/टीम डिजिटल।


एक दलित विधवा महिला ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के 71 वर्षीय निजी सचिव पी पी माधवन के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवाया है। महिला ने आरोप लगाया है कि उससे नौकरी दिलाने व शादी करने का झांसा देकर आरोपी ने उसके साथ रेप किया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत पर उत्तम नगर थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 376, 506 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित महिला द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि वर्ष 2018 में उसका पति कांग्रेस के कार्यक्रमों और दफ्तरों में होर्डिंग लगाने का काम करते थे। वह अपने पति के साथ ही पार्टी कार्यालय में जाया करती थी। फरवरी 2020 में उसके पति की मौत हो गई। पति के गुजरने के बाद कोई काम नहीं होने के कारण उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई। इसके बाद मदद की उम्मीद में कांग्रेस दफ्तर गई। जहां से महिला को सोनिया गांधी के पीए पी पी माधवन नंबर मिला। महिला ने फोन कर उसे अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में बताया तो उन्होंने नौकरी दिलवाने का भरोसा दिलाया और इसके बाद महिला की फोन पर उससे बात शुरू हो गई।

उत्तम नगर टर्मिनल के पास कार में की थी अश्लील हरकत

इस बीच 21 जनवरी 2022 को आरोपी ने पीड़िता को मैसेज कर इंटरव्यू के लिए सुंदर नगर स्थित एक मकान में बुलाया। जहां उससे बातचीत के बाद उससे उसके सारे डाक्यूमेंट्स ले लिए। इसके बाद आरोपी ने पीड़िता से कहा कि उसकी पत्नी से तलाक हो चुका है, वह फिर से शादी करना चाहता है। पीड़िता भी उसके झांसे में आ गई। इसके बाद दोनों के बीच वीडियो व आडियो काल के माध्यम से  बातें होने लगी। महिला ने बताया कि एक दिन आरोपी ने उसे फोन कर रात दस बजे उत्तम नगर में मिलने के लिए बुलाया। महिला का आरोप है कि आरोपी ने कार में उसे बिठा लिया और अपने ड्राइवर को वहां से जाने के लिए कहा। इसके बाद महिला के साथ अश्लील हरकत करने लगा। महिला ने विरोध किया तो गुस्से में वह अपनी कार लेकर चला गया। पर अगले दिन ही आरोपी ने महिला को कॉल कर उससे रात की हरकत के लिए माफी मांगी। इसके बाद पहले की तरह ही बात होने लगी।

फ्लैट में बुलाकर किया था रेप


 एक दिन दोबारा आरोपी ने महिला को फोन कर सुंदर नगर के एक फ्लैट में महिला को बुलाया और वहां उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। जल्द ही शादी करने का आश्वासन दिया। दोनों की मुलाकात होने लगी। एक दिन महिला से बातचीत के क्रम में ही आरोपी ने कहा कि तुम्हारा नंबर मेरी पत्नी ने देख लिया है। मोबाइल में नाम बदलना पड़ेगा। इसके बाद महिला को पता चला कि आरोपी की पत्नी के साथ तलाक नहीं हुआ है। जब महिला ने झूठ पकड़े जाने पर विरोध किया और शादी के लिए दबाव बनाया तो वह उसे नजरअंदाज करने लगा। इस बीच आरोपी ने पीड़िता से किसी अन्य पुरुष से संबंध बनाने तक के लिए कहा। उसे रुपयों का लालच दिया। जब विरोध किया तो आरोपी ने उसे धमकी देते हुए कहा कि हम 70 साल से राज कर रहे हैं। जो हमसे पंगा लेता है, उसे रातो रात गायब करवा देते हैं।

सबूत के रूप में वीडियो होने का दावा किया है

अंतत: पीड़िता ने इसकी शिकायत उत्तम नगर थाने में की, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप व जान से मारने धमकी देने की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। शिकायत में महिला ने दावा किया है कि उसके पास सुबूत के तौर पर कई वीडियो हैं, जिसे वह पुलिस को दे सकती है। साथ ही महिला ने पुलिस से सुरक्षा की भी मांग की है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिले सबूतों की  की फोरेंसिक जांच की जा रही है, जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.