Friday, Dec 06, 2019
cbi has filled chargesheet against former osd of health minister

सीबीआई ने स्वास्थ्य मंत्री के पूर्व OSD के खिलाफ जारी किया आरोप पत्र

  • Updated on 11/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। CBI ने हाल ही मे सरकारी अस्पताल (Government Hospital) के सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर (Senior resident) की नियुक्ति के मामले को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) सत्येंद्र जैन के पूर्व OSD डॉक्टर निकुंज अग्रवाल और डॉक्टर अनूप मोहता के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया है। 

तीस हजारी हिंसा: सीबीआई उठाएगी पर्दा, वकीलों पर गोली चली तो क्यों...

सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह आरोप पत्र 15 जुलाई 2019 को दिल्ली सरकार के उप सतर्कता सचिव केएस मीणा की शिकायत पर केस दर्ज किया था। यह केस केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद ही दाखिल किया गया।

उन पर आरोप 
डॉक्टर निकुंज अग्रवाल के उपर चाचा नेहरू बाल चिकत्सालय के निदेशक की हैसियत से साल 2015 में अस्पताल के आर्थोपेडिक्स विभाग में अनूप मोहता को बिना किसी वेकेंसी और वॉक-इन-इंटरव्यू आयोजित किए बिना वरिष्ठ अधिकारी (Senior resident ) के रूप में नियुक्त करने का आरोप लगाया है। 

बैंक फ्रॉड केस: उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों के 169 ठिकानों पर CBI की छापेमारी, 35 केस दर्ज

सीबीआई ने लगाया आरोप
सीबीआई ने आरोप लगाया है की दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के पुर्व OSD डॉक्टर निकुंज अग्रवाल ने बिना कोई विज्ञापन जारी किए बगैर 6 अगस्त 2015 को नियुक्त किया था। दरअसल मोहता ने एक आवेदन पत्र देकर अस्पताल में शामिल होने के लिए रुचि व्यक्त की थी, जिसके बाद पूर्व OSD डॉक्टर निकुंज अग्रवाल ने एक पत्र के माध्यम से उन्की नियुक्ति को मंजूरी दी थी। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.