Thursday, Aug 18, 2022
-->
cbi-takes-over-investigation-in-teenager-s-rape-murder-case

किशोरी की दुष्कर्म-हत्या मामले में सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ली

  • Updated on 6/7/2022

 

- नोएडा के स्कूल का है मामला

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।   

नोएडा के सोरखा गांव में स्थित एक स्कूल में 14 वर्षीय छात्रा की कथित रूप से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ले ली है। सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक मृतका के परिजनों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यह मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपा था। इस संबंध में सीबीआई ने बताया कि परिजनों का आरोप था कि तीन जुलाई 2020 को नोएडा के सेक्टर 115 में सोरखा गांव में स्थित आर्य कन्या गुरुकुल वैदधाम की कक्षा में उनकी बेटी का शव लटका मिला था जहां वह पढऩे जाती थी। संस्थान कोई जयेंज्र आचार्य और उसकी पत्नी संचालित करते थे।

जानकारी के मुताबिक किशोरी के परिजनों का आरोप था कि आचार्य ने उनकी बेटी की मौत की जानकारी दिए बिना उन्हें गुरुकुल में बुलाया था। उनके पहुंचने पर आचार्य और उसकी पत्नी ने अज्ञात बदमाशों की मदद से उनके फोन व अन्य सामान छीन लिया था जिससे वे कोई फोटो ना ले सकें। इसके बाद आरोपी उन्हें कक्षा में ले गए थे जहां उनकी बेटी लटकी हुई थी। एफआईआर के अनुसार, आचार्य ने पुलिस को सूचित किए बिना शव को जबरन अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया था और बाद में जिस कमरे में शव मिला था, वहां केस से जुड़े सभी सबूत जैसे लडक़ी की चप्पलें व दुपट्टा नष्ट करने के लिए हवन कराया था।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.