Sunday, Sep 26, 2021
-->
cbse-cancel-recognition-of-delhi-public-school-dps-ashram-baba-swami-nityananda-issue

नित्यानंद आश्रम भूमि विवाद मामले में DPS की CBSE मान्यता रद्द

  • Updated on 12/2/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने विवादास्पद स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के आश्रम के लिए भूमि पट्टे पर देकर सरकारी नियमों का उल्लंघन करने के मामले में यहां पास में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की मान्यता रविवार को रद्द कर दी। 

कांग्रेस ने लोकपाल के 'होटल ऑफिस' के किराए पर उठाए सवाल

सीबीएसई ने एक आदेश में कहा कि गुजरात सरकार द्वारा दी गई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अहमदाबाद के बाहर हीरापुर स्थित स्कूल ने ‘‘फर्जी एनओसी’’ के जरिए सीबीएसई की मान्यता हासिल की। इस रिपोर्ट के आधार पर स्कूल की मान्यता ‘‘तत्काल प्रभाव से रद्द की’’ जाती है। 

राहुल बजाज के ‘डर का माहौल’ बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को 2020 की बोर्ड परीक्षा में बैठने और नौवीं एवं 11वीं कक्षा के छात्रों को सीबीएसई से मान्यता प्राप्त निकवर्ती स्कूलों में स्थानांतरित करने की अनुमति दी। 

यशवंत सिन्हा ने भी आर्थिक मंदी पर मोदी सरकार पर बोला हमला

आदेश में कहा गया, ‘‘स्कूल ने यह भी कहा है कि धार्मिक संस्था को दी गई जमीन स्कूल परिसर का हिस्सा नहीं है। यह बयान राज्य शिक्षा विभाग के जांच परिणाम के विपरीत है।’’ 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.