पंजाब: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 60 लाख रुपये, 6 लोग बने शिकार

  • Updated on 1/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के सरकारी विभाग में नौकर दिलाने के नाम पर ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। राज्य में इनकम टैक्स और पंजाब पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर होशियारपुर के एक शख्स ने कोहड़ा के आठ लोगों से 60 लाख रुपये की ठगी कर ली है।

ठग ने पीड़ितों से भर्ती करवाने के नाम पर उन्हें जाली आईकार्ड और वर्दियां भी बनवाकर दे दी थी। साथ ही अपना रसूक दिखाने के लिए कई-कई घंटे तक सीपी के कर्यालय में भी बैठा रहता था। मामला संज्ञान में आने के बाद से पुलिस आरोपी और उसके दो साथियों की तलास में जुट गई है। 

मध्यप्रदेश: 'फादर' के शादी के प्रस्ताव से परेशान आदिवासी छात्रा ने की आत्महत्या

गांव मेहलों निवासी चरणजीत सिंह ने बताया कि यह पूरा मामला साल 2018 का है। वह एक दिन अपने भतीजे के साथ इनकम टैक्स में दिए पेपर की जांच के लिए चंडीगढ़ के सीपी ऑफिस में गए, वहां उन्हें गुरप्रीत सिंह मिला जिसने खुद को इनकम टैक्स विभाग का इंक्वायरी अफसर बताया।

आरोपी गुरप्रीत ने चरणजीत से कहा कि, वह उनके भतीजे का इनकम टैक्स में भर्ती दिलाने का भरोसा दिलाया उसके एवज में उसने 25 लाख रुपये की मांग की। चरणजीत ने आगे बताया कि, पक्की भर्ती के नाम उन्होंने गुरप्रीत को 24 लाख रुपये दे भी दिए।

इसके बाद उसने भरोसा दिलाने के लिए इनकम टैक्स कार्यालय की पार्किंग में ही फिर से परिक्षा ली और कहा कि यह उत्तर पत्रिका वह परिक्षा पत्रों में शामिल कर देगा जिससे वह पास हो जाएगा। बातों ही बातों में उसने आगे बताया कि उसकी पहुंच पंजाब पुलिस में भी है और वह वहां भी भर्तियां करा सकता है।

AAP ने किया कांग्रेस से गठजोड़ पर रुख साफ, फोकस में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा

इसके बाद उसने पंजाब पुलिस में हेडकांस्टेबल के पद पर भर्ती कराने के नाम पर चार अन्य लोगों से भी लाखों रुपये की ठगी की। इनमे से कुछ को तो उसने जाली आईकार्ड और वर्दियां भी बनवाकर दीं। जब ज्वइनिंग का समय आया तो पीड़ितों ने उसे फोन करना शुरु किया लेकिन वह उनका उत्तर नहीं देता था।

अंत में परेशान होकर पीड़ितों ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया जिसके बाद पुलिस सभी की तलाश में जुट गई है। बता दें कि गुरप्रीत के खिलाफ पहले भी ठगी के कई अन्य मामले दर्ज हैं। गिरफ्तारी के बाद वह जमानत पर छुट गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.