Saturday, Jan 22, 2022
-->
chinmayanand case sit arrested student on this charge

चिन्मयानंद प्रकरण: रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा रंगदारी मामले में गिरफ्तार

  • Updated on 9/25/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चिन्मयांनद (Swami Chinmayanand) मामले में पीड़ीत छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से राहत नहीं मिली। पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर (Shahjahanpur) की छात्रा को इस प्रकरण की जांच कर रही एसआइटी ने हिरासत में लिया है। छात्रा और उसके तीन दोस्तों पर स्वामी चिन्मयानंद ने पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। छात्रा की गिरफ्तारी से पहले रंगदारी मांगने के मामले में  दो आरोपी विक्रम व सचिन को एसआइटी ने रिमांड पर ले लिया है।

बता दें कि कोर्ट ने छात्रा की गिरफ्तारी पर रोक लगाने और मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 सीआरपीसी का बयान दोबारा दर्ज कराने की मांग पर आदेश देने से इनकार कर दिया था। कोर्ट का कहना है कि इस अदालत को सिर्फ एसआईटी द्वारा की जा रही विवेचना की निगरानी का क्षेत्राधिकार है।

चिन्मयानंद प्रकरण की पीड़िता और उसके मित्रों के खिलाफ SIT ने किया केस दर्ज 

छात्रा को क्षेत्राधिकार वाले न्यायालय में अर्जी देना होगा
हाईकोर्ट ने कहा छात्रा की गिरफ्तारी पर रोक के लिए छात्रा क्षेत्राधिकार वाले न्यायालय में अर्जी दे सकती है। कोर्ट ने कहा कि छात्रा की अर्जी में किसी प्रक्रियागत खामी को उजागर नहीं किया जा सका है। इस मामले पर अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी।

बता दें कि चिन्मयांनद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हाईकोर्ट के जज मनोज मिश्र और जज मंजू रानी चौहान की पीठ एसआईटी जांच की मॉनीटरिंग कर रही है। इससे पूर्व सरकारी वकिल शिवकुमार पाल और अपर एके संड ने सीलबंद लिफाफे में एसआईटी की जांच रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर दी थी।

चिन्मयानंद मुश्किल में, वकीलों की हड़ताल में फंसी जमानत याचिका

कोर्ट के सामने सभी सबूत पेश किए गए
बताया जा रहा है कि एसआईटी ने पीड़िता और उसके साथी संजय की कॉल डिटेल निकाली है। दोनों के बीच 4200 बार बात हुई है। यह बात भी सामने आई है कि पीड़ित छात्रा की चिन्मयानंद से भी लंबी बात होती थी। जो वीडियो और ऑडियो मिले हैं उनकी फोरेंसिक रिपोर्ट आ गई है, जोकि रिकार्ड पर शामिल किया गया है। कोर्ट ने ने आगे एसआईटी की विवेचना पर संतोष जताया है और कहा कि जांच सही दिशा में बढ़ रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.