Wednesday, Jul 06, 2022
-->
cisf dg received the best marching team trophy from the force

सीआईएसएफ डीजी ने बल की ओर से प्राप्त की सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल की ट्रॉफी

  • Updated on 2/25/2022

सीआईएसएफ डीजी ने बल की ओर से प्राप्त की सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल की ट्रॉफी 

- राजपथ पर हुए गणतंत्र दिवस परेड-2022 में सीआईएसएफ के दल को ‘सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल’ घोषित किया गया था

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

 केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सीजीओ कॉम्प्लेक्स, नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में आयोजित एक समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें रक्षा मंत्रालय के निदेशक एमपी गुप्ता ने महानिदेशक सीआईएसएफ शील वर्धन सिंह, कंटिन्जेंट कमांडर मोहनीश बागरी, सहायक कमांडेंट और बैंड मास्टर सब-इंस्पेक्टर करण सिंह को सीआईएसएफ की सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल ट्रॉफी प्रदान की। इस अवसर पर सीआईएसएफ, रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में ।

बल के प्रवक्ता सह सहायक महानिरीक्षक अपूर्व पांडेय ने बताया कि यह सातवीं बार है जब सीआईएसएफ की टुकड़ी ने सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल का पुरस्कार जीता है। इससे पहले सीआईएसएफ की टुकड़ी को वर्ष 2007, 2008, 2013, 2015, 2017 और 2020 में सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल चुना गया था। सहायक कमांडेंट, सीआईएसएफ मोहनीश बागरी के नेतृत्व में 2022 के परेड में सीआईएसएफ के 99 बल सदस्यों (सहायक कमांडेंट-01, महिला उप-अधिकारियों-02, अन्य रैंक-96: कुल 99) ने गणतंत्र दिवस परेड-2022 जोकि राजपथ में आयोजित की गई थी में भाग लिया था। जिसे अर्ध-सैन्य बलों और अन्य सहायक मार्चिंग टुकड़ियों के बीच दिनांक 04 फरवरी को ‘सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल’ घोषित किया गया था।

इस कार्यक्रम में शामिल रक्षा मंत्रालय के निदेशक एमपी गुप्ता ने गणतंत्र दिवस परेड- 2022 में सीआईएसएफ दल के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए महानिदेशक शील वर्धन सिंह को बधाई दी। महानिदेशक ने भी सीआईएसएफ के सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल के कमांडर और अन्य अधिकारियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और इस गौरवपूर्ण उपलब्धि को बल में लाने के लिए बधाई दी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.