Friday, Jan 24, 2020
cisf nabbed 2 passengers carrying around rs 1 crore at jangpura metro station

बैग में एक करोड़ रुपये भरकर मध्यप्रदेश से दिल्ली पहुंचा एक युगल, गिरफ्तार

  • Updated on 10/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जंगपुरा मेट्रो स्टेशन (Jangpura Metro station) पर तैनात सीआईएसएफ (CISF) की टीम ने एक करोड़ रुपये के साथ एक महिला और पुरुष के जोड़े को पकड़ा है। ये दोनों गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे मेट्रो स्टेशन में दाखिल हुए थे। उनके बैग की स्कैनर से जांच के दौरान उसमें भारी संख्या में संदिग्ध सामान होने का पता चला। 

बैग खोलकर जांच की तो उसमें एक करोड़ रुपये मिले। वे दोनों रुपयों से संबंधित कोई दस्तावेज टीम को नहीं सौंप सके। इसके बाद दोनों यात्रियों राजस्थान निवासी विकास चौहान (20) और जबलपुर, मध्य प्रदेश निवासी आरती (20) को हिरासत में लेने के बाद आयकर विभाग को सौंप दिया।

सीआईएसएफ प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 9:35 बजे वो मेट्रो स्टेशन पहुंचे थे। स्टेशन में प्रवेश के लिए जब इन दोनों ने अपने सामानों की जांच के लिए रुपयों से भरे बैग को जैसे ही स्कैनर में डाला, उसमें स्कैन कर रहे सीआईएसएफ कर्मी को बैग में बड़ी मात्रा में नोटों की गड्डी होने जैसा नजर आया। इसके बाद टीम ने उनसे बैग खुलवाकर जांच की तो बैग से 500, 2000 और 200 रुपये के नोटों की गड्डियां मिलीं। 

दिल्ली मेट्रो : CISF के जवान ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पैसों से भरा बैग लौटाया

हिरासत में लेकर उन्हें कंट्रोल रूम में ले जाया गया
इसके बाद दोनों को हिरासत में लेकर उन्हें कंट्रोल रूम में ले जाया गया। जहां जांच करने पर बैग में कुल 1 करोड़ रुपये मिले। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे लोग मध्यप्रदेश से दिल्ली चांदनी चौक में दिवाली की खरीदारी के लिए आए हुए थे। उन्होंने माना कि वो बैग उनका है, पर इतनी भारी मात्रा में रुपये लेकर आने का कारण और उससे संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा सके। इसके बाद सीआईएसएफ ने इसकी सूचना मेट्रो पुलिस और आयकर विभाग को दी।

आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर देसी पिस्टल के साथ शख्स गिरफ्तार

बड़ी मात्रा में रुपये स्टेशन से टैक्सी या ऑटो से ले जाने से डर रहे
दोनों इतनी बड़ी मात्रा में रुपये स्टेशन से टैक्सी या ऑटो से ले जाने से डर रहे थे। उन्हें मेट्रो की सुरक्षा देखकर लगा कि वे मेट्रो से सुरक्षित रुपये लेकर चांदनी चौक पहुंच जाएंगे। पर उन्हें यह अंदेशा नहीं था कि स्कैनर से जांच करने पर बैग में रखे नोट की भी जानकारी मिल जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.