Monday, Aug 08, 2022
-->
coal-scam-case-tmc-mp-abhishek-banerjee-s-wife-appeared-online

कोयला घोटाला मामल: टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी की ऑनलाइन पेशी

  • Updated on 9/30/2021

कोयला घोटाला मामल: टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी की ऑनलाइन पेशी
नई दिल्ली, टीम डिजिटल। राऊज ऐवन्यू कोर्ट के मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा की अदालत के समक्ष तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश हुईं। पेशी पश्चिम बंगाल में कथित कोयला घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले की जांच में शामिल होने से रुजिरा के कथित तौर पर इनकार करने पर प्रवर्तन निदेशालय की शिकायत के संबंध में हुई। 

अदालत ने वीरवार के लिए व्यक्तिगत पेशी से छूट की अनुरोध वाली रुजिरा को अनुरोध स्वीकार कर लिया और उन्हें 12 अक्टूबर को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है।     अपनी अर्जी में रुजिरा ने अदालत से कहा था कि वह इतने कम समय के नोटिस पर अपने बच्चे के साथ यात्रा करने में असमर्थ हैं। 

ईडी के विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा ने उनकी याचिका का विरोध किया, जिन्होंने अदालत से कहा कि उन्हें अदालत में पेश होना होगा और जमानत लेनी होगी क्योंकि उन पर सम्मनों से बचने का आरोप है। न्यायाधीश ने यह देखते हुए आज के लिए छूट दी कि रिजिरा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश हुईं और फिजिकली पेश हुए उनके वकील ने आश्वासन दिया कि वह अगली बार की सुनवाई में व्यक्तिगत रूप से अदालत के सामने पेश होंगी। 

ईडी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उसके बार-बार तलब किए जाने के बावजूद रुजिरा यहां एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार करती रहीं।      


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.