communal riots erupt in jaipur 24 policemen including 9 policemen section 144 impose

राजस्थान : जयपुर में भड़के सांप्रदायिक दंगे, 9 पुलिसकर्मी सहित 24 चोटिल, धारा 144 लागू

  • Updated on 8/14/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान की राजधानी जयपुर में समुदाय आपस में भिड़ गए जिसके चलते दोनों गुटों की ओर से एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर चलाए गए। दोनों गुटों की मुठभेड़ में 9 पुलिसकर्मियों सहित कुल 24 व्यक्ति घायल हो गए हैं। 

धारा 144, तनाव, इंटरनेट बंद...ये कश्मीर नहीं जयपुर की तस्वीरें हैं

दोस्त की जरूरत को पूकरने के लिए बना चोर

मुठभेड़ के बाद एहतियातन 10 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई है और 5 व्यक्तियों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। कई क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है। जयपुर के गलता गेट, रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़,शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, आदर्श नगर, मोती डूंगरी, लाल कोठी, ट्रांसपोर्ट नगर और जवाहर नगर में सोमवार रात से धारा 144 लागू कर दी गई है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, दिया था हिंदू पाकिस्तान वाला बयान

दरअसल एक पक्ष के लोग गाल्टा गेट के पास ही दिल्ली हाईवे जाम करने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान हरिद्वार से चलने वाली एक बस पर पत्थरबाजी की गई जिसकी वजह से कुछ यात्री चोटिल हो गए। और इसी के चलते दूसरे संप्रदाय के लोग भी सड़क पर उतर आए।

धारा 144, तनाव, इंटरनेट बंद...ये कश्मीर नहीं जयपुर की तस्वीरें हैं

जम्मू-कश्मीर: 15 अगस्त को श्रीनगर में झण्डा नहीं फहराएंगे शाह, कश्मीर जाने का भी नहीं है कोई प्लान

कुछ ही देर में दोनों गुटों में पथराव शुरू हो गया। यहां तक की मौके पर पहुंची पुलिस पर भी भीड़ द्वारा हमला किया गया। वहीं पुलिस ने बताया की भीड़ ने आधा दर्जन से ज्यादा कारों के शीशे तोड़ दिए है।

स्कूल के भीतर सफाईकर्मी ने किया बच्ची से दुष्कर्म, घटना के बाद से अभिभावकों में जबरदस्त रोष

पुलिस के अधिकारी ने बताया की यह घटना उस समय घटित हुई जब एक संप्रदाय की धार्मिक यात्रा में जा रहे यात्रियों के साथ दूसरे धर्म के लोगों ने गाल्टा गेट के नजदीक झगड़ा किया था।

धारा 144, तनाव, इंटरनेट बंद...ये कश्मीर नहीं जयपुर की तस्वीरें हैं

दिल्ली: उजबेकिस्तान की महिला के साथ कार में हुआ गैंगरेप, दोस्त ने किया ये कुकर्म

पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने जानकारी देते हुए बताया की गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर सरकारी कर्मचारियों के कार्यों में बाधा डालने, राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध करने और पुलिस पर हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.