Thursday, Feb 09, 2023
-->
communal violence erupts in vadodara against firecrackers, petrol bombs thrown at police

वडोदरा में पटाखों के विरोध में भड़की सांप्रदायिक हिंसा, पुलिस पर फेंके पेट्रोल बम

  • Updated on 10/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात के वडोदरा में मुस्लिम मेडिकल सेंटर के करीब दीपावली की रात पथराव की घटना हुई। आतिशबाजी को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। जहां पटाखे और फुलझड़ियां चल रही थीं वहां पेट्रोल बम बरसने लगे। पत्थर चलने लगे और आगजनी से इलाके में सनसनी फैल गई।

पुलिस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच गई और तुरंत कार्रवाई की। हालंकि दंगाइयों ने पुलिस बल को भी निशान बनाया और उनके ऊपर पेट्रोल बम फेंके। हमले में कोई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घायल नहीं हुआ। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी थी।

डीसीपी यशपाल जगनिया के अनुसार स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है।  पुलिस ने दोनों पक्षों से कुल 17 लोगों को हिरासत में लिया है। सीसीटीवी की फुटेज निकाली जा रही है और चश्‍मदीदों से भी पूछताछ की जा रही है।

जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें एक ऐसा शख्स भी शामिल है जिसने पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल बम से हमला किया। आरोपी ने घर की तीसरी मंजिल से पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर पेट्रोल बम फंका। हालांकि, पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.