Friday, Sep 30, 2022
-->
contract-teachers-put-problems-before-the-special-officer

अनुबंधित अध्यापकों ने विशेष अधिकारी के समक्ष रखी समस्याएं

  • Updated on 7/12/2022

अनुबंधित अध्यापकों ने विशेष अधिकारी के समक्ष रखी समस्याएं
 

पूर्वी दिल्ली, 12 जुलाई (नवोदय टाइम्स): दिल्ली अध्यापक परिषद और अनुबंधित अध्यापक एकता मंच के प्रतिनिधिमंडल ने भारत सरकार द्वारा नियुक्त विशेष अधिकारी अश्विनी से मुलाकत कर उन्हें निगम में कार्यरत शिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराया। प्रतिनिधिमंडल ने उनसे कहा कि शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से छुटकारा दिलाया जाए।

उनके समक्ष दिल्ली नगर निगम में कार्यरत अनुबंधित अध्यापकों को 58 वर्ष की आयु तक सेवा सुरक्षा प्रदान करने का मुद्दा रखा गया। दिल्ली अध्यापक परिषद निगम निकाय के अध्यक्ष दीपक गोस्वामी ने बताया की शिक्षकों के स्थानांतरण हेतु एक पारदर्शी ऑनलाइन सिस्टम बनाने तथा शिक्षक छात्र अनुपात को शिक्षा के अधिकार अधिनियम के अनुसार 1:30 करने की मांग भी रखी गई। प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें अनुबंधित अध्यापकों की विभिन्न समस्याओं से भी अवगत कराया। 

शिक्षक नेता एवं दिल्ली अध्यापक परिषद अनुबंधित विंग के दिल्ली प्रदेश के संयोजक सोनू कुमार जी ने बताया कि उन्होंने अनुबंधित अध्यापकों को 58 वर्ष की सेवा सुरक्षा की पॉलिसी के अतिरिक्त दूसरे मुद्दों को उठाया। जिसमें अनुबंधित अध्यापकों को महंगाई भत्ते की मांग, अंतर क्षेत्रीय स्थानांतरण तथा मातृत्व अवकाश पर विभिन्न जोन में एक समान नियम लागू करने जैसे विषय शामिल थे।

अनुबंधित अध्यापक एकता मंच की अध्यक्षा अनीता दलाल ने बताया कि विशेष अधिकारी अश्विनी  ने उनकी सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधीमंडल में जय भगवान गोयल, सोनू कुमार, अंकुश जैन, आशुतोष राजपूत, कुलदीप कादयान, विवेक रावत, श्रवण कुमार, अमित बंसल आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.