Sunday, Apr 05, 2020
coronavirus delhi police register case against man misbehaving women

महिला पर थूक कर आदमी ने कहा 'कोरोना', पुलिस ने किया केस दर्ज

  • Updated on 3/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए पूरी दिल्ली को लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। वहीं इसी दौरान एक कोरोना से महिला को डराने के लिए और महिला के साथ बदसलूकी करने का एक मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक व्यक्ति के खिलाफ IPC की धारा 509 के तहत मामला दर्ज़ किया है। आरोपी ने रविवार रात उत्तरी दिल्ली के विजय नगर इलाके में एक मणिपुरी महिला पर थूक कर उसे "कोरोना" कहा था।

बता दें कि पूरे देश के लगभग 76 जिलों में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉक डाउन किया गया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को ये सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि लॉकडाउन के दौरन जनता नियमों का पालन करे। इसके साथ ही जो भी नियम का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नोएडा में 2 और केस पॉजिटिव,  ग्रेटर नोएडा में एक नामी सोसाइटी सील

35 हजार विदेशियों की हुई पहचान
वहीं दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने 35 हजार ऐसे लोगों की पहचान की है जो 1 मार्च 2020 के बाद विदेश से होकर दिल्ली लौटे हैं। सरकार ने इन लोगों के लिए आदेश निकाला है कि ये लोग 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में रहेंगे। इसके साथ ही इनके संपर्क में आए लोगों की पहचान भी की जा रही है।

कोरोना से जंग: दिल्ली में लॉकडाउन शुरू, केजरीवाल ने लोगों से की ये अपील

आइसोलेशन नियम का पालन न करने पर होगी कार्रवाई
दिल्ली सरकार ने स्पष्ट कर दिय है कि आइसोलेशन में रहने के लिए बनाए गए नियम का जो भी पालन नहीं करेगा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं विदेश से आए इन 35 हजार लोगों में से जो भी संक्रमित पाया जाता है उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज कराया जाएगा।

दिल्ली में आए 35 हजार विदेशियों की हुई पहचान, सरकार ने दिए ये आदेश

31 मार्च तक दिल्ली लॉकडाउन
लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या को देखते हुए दिल्ली में आज यानी सोमवार सुबह से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। 31 मार्च तक दिल्ली मेट्रो भी नहीं चलेगी। से में आम जन की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए और किसी भी सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न न हो उसके लिए कुछ सुविधाएं सरकार ने दी है। कुछ कार्यालय ऐसे हैं  जो लॉकडाउन के दौरान भी खुले रहेंगे। किनारा दुकानें, पुलिस, पानी, दमकल, मीडिया, दिल्ली विधानसभा से जुड़े कार्य, बैंक कैशियर, एटीएम ये सभी सुविधाएं लॉकडाउन के दौरान भी जारी रहेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.