Monday, Dec 05, 2022
-->
court-sends-lawrence-bishnoi-to-nia-custody-for-10-days

अदालत ने लॉरेंस बिश्नोई को 10 दिन के लिए एनआईए हिरासत में भेजा 

  • Updated on 11/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को अपराधी लॉरेंस बिश्नोई को 10 दिन के लिए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया। गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में बठिंडा जेल में बंद बिश्नोई को एनआईए ने देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसक कृत्यों और सनसनीखेज अपराधों को अंजाम देने के लिए आतंकवादी समूहों और आपराधिक गिरोहों द्वारा रची गई साजिश से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया है।

विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने यह निर्देश तब दिया जब एजेंसी ने अनुरोध किया कि बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए बिश्नोई से पूछताछ की जरूरत है। अदालत ने सुनवाई के दौरान एजेंसी से सवाल किया, "मूसेवाला हत्याकांड से एनआईए का क्या संबंध है?"

एनआईए ने 12 दिन के लिए बिश्नोई को हिरासत में दिए जाने का अनुरोध करते हुए जवाब दिया कि सामग्री पाकिस्तान से आ रही थी और मूसेवाला जैसे लोग निशाना हैं। एजेंसी ने कहा कि बिश्नोई को तब गिरफ्तार किया गया था, जब यह पाया गया कि अधिकांश साजिश उसके द्वारा जेल के अंदर से रची गयी थी और देश तथा विदेश में मौजूद उसके गुर्गों के एक संगठित नेटवर्क द्वारा इसे अंजाम दिया जा रहा था। 

comments

.
.
.
.
.