Friday, Apr 23, 2021
-->
covid rules violation fraud challan 3 arrested by delhi police kmbsnt

दिल्ली: कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर काटे गए चालान के पैसों से अय्याशी करने वाले तीन गिरफ्तार

  • Updated on 1/16/2021

नई  दिल्ली/टीम डिजिटल। एक ऐसी महामारी (Pandemic) जिसने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। हर देश की आर्थिक व्यवस्था को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया, करोड़ों लोगों की नौकरियां चली गईं और कई लोगों ने आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या तक कर ली। वहीं इस भयावह स्थिति में भी कुछ लोग ऐसें हैं जो गलत तरीकों से इसका लाभ लेने से नहीं चूक रहे हैं। दिल्ली में कोविड गाइडलाइन्स (Covid Guidlines) का पालन न करने पर चालान काटकर फर्जीवाड़ा करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ये आरोपी कोविड-19 गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले लोगों के फर्जी चालान काट कर रहे थे। उससे मिलने वाले जुर्माने की रकम को ये सरकारी खाते में जमा ना करा कर अपने पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर रहे थे। बाद में उन पैसों से मौज मस्ती कर रहे थे। इन तीन सिविल डिफेंस वालंटियर को नई दिल्ली जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

चरक पालिका अस्पताल पहुंची 1 हजार डोज कोविशिल्ड, कल से शुरू होगा टीकाकरण

एसडीएम दफ्तर में थे तैनात
इनकी पहचान सनी, लकी, और यशवंत राठी के तौर पर हुई है। यह तीनों हरीश चंद्र मथुरा लेन स्थित पालिका सदन के रहने वाले हैं। इनके पास से पुलिस ने तीन मोबाइल भी जब्त किए हैं। जिनमें इन्होंने चालान की कॉपी फोटो के रूप में सेव करके रखी हुई थी। तीनों आरोपी नई दिल्ली जिले के एसडीएम दफ्तर में तैनात थे। बता दें कि दिल्ली सरकार ने कोविड गाइडलाइन्स का पालन न करने वालों पर जुर्माना लगाने का आदेश दिया था। लेकिन उसका इस तरह से भी गलत उपयोग होगा ये किसी ने नहीं सोचा था। 

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए ऐसा किया गया था। नवंबर के महीने में दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर थी। यहां पर प्रतिदिन मिलने वाले मामलों की संख्या में उछाल आया हुआ था। हालांकि धीरे-धीरे दिसंबर तक हालात सुधरे और अब दिल्ली में कोरोना काफी हद तक कंट्रोल में है। 

ऑनलाइन लोन ऐप को लेकर कोर्ट ने मोदी सरकार, RBI से मांगा जवाब 

दिल्ली में संक्रमित मामलों की संख्या 6 लाख 31 हजार के पार 
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से काबू में आता दिख रहा है। यहां संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,31,884 हो गई है। कोरोना के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 2,795 है। वहीं 6,18,357 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 10,732 लोगों की जान जा चुकी है।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.