Monday, Jan 24, 2022
-->
crime-branch-raids-at-37-places-in-chandra-brothers-case-mobile-and-documents-seized

चंद्रा बंधु मामले में 37 जगहों पर क्राइम ब्रांच की छापेमारी मोबाइल और दस्तावेज सीज

  • Updated on 10/25/2021

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। यूनिटेक के पूर्व प्रमोटरों अजय चंद्रा और संजय चंद्रा बंधू मामले में छानबीन कर रही दिल्ली क्राइम ब्रांच ने 37 जगहों पर छापेमारी की। 37 टीमों ने सोमवार को दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान स्थित इन 37 ठिकानों में कार्रवाई के दौरान फोन और दस्तावेज सीज किए हैं। 
दिल्ली पुलिस के प्रवक्का चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट में चंद्रा बंधुओं के खिलाफ मामला चल रहा था। इस मामले में अजय चंद्रा और संजय चंद्रा को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर तिहाड़ जेल से मुंबई की तलोजा सेंट्रल जेल और आर्थिक रोड जेल में शिफ्ट किया गया था। बीते 12 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस पूरे मामले को लेकर करप्शन एक्ट और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि अजय चंद्रा और संजय चंद्रा के साथ 32 जेल अधिकारी मिले हुए थे। 25 अक्टूबर को क्राइम ब्रांच ने दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में 37 जगहों पर छापेमारी की है इसमें यूनाइटेड लिमिटेड के मालिक रमेश चंद्रा, अजय चंद्रा और संजय चंद्रा एवं उनके कर्मचारियों के ठिकाने शामिल हैं। इसके अलावा तिहाड़ जेल संख्या 7 के पूर्व सुपरीटेंडेंट, पूर्व डिप्टी सुपरिटेंडेंट, असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट, हेड वार्डर, वार्डर और कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। यहां से मोबाइल फोन एवं दस्तावेज क्राइम ब्रांच द्वारा सीज किए गए हैं इसे लेकर आगे छानबीन की जा रही है।
बता दें सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिपोर्ट पर दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से कहा था कि वह तिहाड़ जेल के अफसरों के रोल की जांच करें। ईडी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि चंद्रा बंधु तिहाड़ जेल में थे तो वहीं से अपनी गतिविधियां और कारोबार चला रहे थे। इस काम में जेल के कुछ अफसर उनकी मदद कर रहे थे। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर चंद्रा बंधुओं को तिहाड़ से मुंबई के ऑर्थर रोड जेल और महाराष्ट्र के तलोगा जेल में शिफ्ट कर दिया गया था।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.