Sunday, Dec 04, 2022
-->
dabholkar-pansare-murder-case-bombay-high-court-scolds-cid-cbi-over-slow-investigation

दाभोलकर, पानसरे हत्याकांड : हाई कोर्ट ने लगाई CID, CBI को जमकर फटकार

  • Updated on 8/2/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉम्बे हाई कोर्ट ने तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर और गोविंद पानसरे की हत्या के मामले की जांच कर रही केंद्रीय और राज्य एजेंसियों को आज जमकर फटकार लगाई। हाई कोर्ट ने कहा कि जांच अधिकारी इसे अत्यावश्यक रूप में नहीं ले रहे हैं, जबकि देश दुखद स्थिति से गुजर रहा है, जहां कोई भी किसी से बात नहीं कर सकता या आजादी से नहीं घूम सकता।

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- इमरान के शपथ ग्रहण में जाने वाले माने जाएंगे आतंकी

जस्टिस एससी धर्माधिकारी और जस्टिस भारती डांगरे ने कहा कि वह जांच से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने महाराष्ट्र सीआईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से पेश ‘गोपनीय रिपोर्ट’ को लौटा दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि इन रिपोर्ट में कुछ भी गोपनीय नहीं है।

कमल हासन ने 'बिग बॉस' में जयललिता की ऐसी दिखाई इमेज, हो गई शिकायत

हाई कोर्ट की पीठ ने कहा कि देश में लोग दुखद स्थिति का सामना कर रहे हैं, जहां कोई बात नहीं कर सकता या उन्मुक्त नहीं घूम सकता और फिर भी उपर्युक्त मामलों में अधिकारी तात्कालिकता नहीं दिखा रहे हैं या हत्याओं की जांच में कोई ठोस प्रगति नहीं हुई है।

अमित शाह की कोलकाता में रैली को हरी झंडी, विपक्षी दलों के संपर्क में ममता

दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में सुबह की सैर के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पानसरे को 16 फरवरी 2015 को कोल्हापुर में गोली मारी गई थी। 20 फरवरी को उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। सीबीआई और सीआईडी दाभोलकर और पानसरे हत्या की जांच कर रही हैं।

LIC-IDBI बैंक समझौते को मोदी मंत्रिमंडल की मंजूरी, कर्मचारी हैं खफा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.