Monday, Nov 28, 2022
-->
dalit forced to adopt islam, circumcised and fed beef

दलित को इस्लाम अपनाने पर किया मजबूर, खतना कर बीफ खिलाया

  • Updated on 9/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हुबली में एक दलित व्यक्ति का जबरन धर्मांतरण कराकर उसे इस्लाम अपनाने पर मजबूर किया गया। उसका खतना कर दिया गया और उसे उसकी इच्छा के विरुद्ध उसे  ‘बीफ’ खाने के लिए बाध्य किया गया।

पुलिस ने श्रीधर गंगाधर (26) की शिकायत के आधार पर कहा कि उसने 12 लोगों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है हालांकि, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। प्रदेश के मांड्या निवासी गंगाधर ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका नाम भी बदलकर मोहम्मद सलमान कर दिया गया।

उसके अनुसार मई में वह मांड्या के मड्डूर तालुक के कोप्पा के अत्तावर रहमान के संपर्क में आया। पुलिस ने शिकायत के हवाले से बताया कि रहमान उसे बेंगलुरु में बनाशंकरी मस्जिद ले गया और वहां अजीज साब नामक एक अन्य आरोपी उसे इस्लाम की पाठ पढ़ाने लगा।

बेंगलुरु में उसे कई मस्जिदों में ले जाया गया और बाद में उसका खतना कर दिया गया और उसे ‘बीफ’ खाने को बाध्य किया गया। गंगाधर ने बीफ खाने से मना किया तब उसके साथ मारपीट की गई। पुलिस के मुताबिक आरोपी उसे तिरुपति और उसके असपास की मस्जिदों में भी ले गए जहां उन्होंने उसे कुरान सीखने और इस्लामिक तरीके से नमाज पढऩे का तौर तरीका बतलाया।

पुलिस का कहना है कि एक दिन आरोपियों ने उसे कम से कम तीन हिंदुओं को मुसलमान बनाने का लक्ष्य दिया, उन्होंने उन्हें पिस्तौल दिया और उसका फोटो खींच लिया। आरोपियों ने उसे धमकी दी कि यदि उसने तीन हिंदुओं का धर्मांतरण नहीं किया तो वे यह फोटो पुलिस को दे देंगे और उसे फंसा देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.