Sunday, Jun 16, 2019

दिल्ली के संत नगर इलाके में लगी भीषण आग, पूरा घर जलकर हुआ राख

  • Updated on 5/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शनिवार रात जहां एक ओर दिल्लीवासी खुशनुमा मौसम का आनंद ले रहे थे वहीं दूसरी ओर दिल्ली की पोर्श कोलोनी ईस्ट ऑफ कैलाश East of Kailash (संत नगर) ईलाके के एक मकान में शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई जिससे मकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। आग इतनी तेज थी कि दूर से मकान में उठती लपटों और धुंए को देखा जा सकता था। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, आग लगने का कारण शोर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

मकान में रहने वाली लड़की जिसका नाम सोनाली सिन्हा है जो मुलत: पटना की रहने वाली है और दिल्ली में किराए पर मकान लेकर रहती है। सोनाली ने घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि वह अपने ऑफिस से लौटने के बाद जब वह सो रही थी तो अचानक शॉर्ट सर्किट हो जाने से घर में लगे A.C में आग लग गई और जब उसकी नींद खुली तब तक कुछ ही पलों में आग ने भयानक रुप ले लिया। उसने किसी तरह खुद को आग से बचाया परन्तु इस दौरान उसका पैर का कुछ हिस्सा जल गया है। हालांकि 2 घंटे कि कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड़ ने आग पर काबू पा लिया। 

Navodayatimes

आग की चपेट में आने से घर का सारा सामान जल कर राख हो गया और साथ ही आग इतनी भयानक थी कि फैलकर आस-पास के 2-3 घरों तक पहुंच गई हालांकि इससे किसी व्यक्ति को किसी भी तरह कि चोट नहीं आई है। आग लगने की वजह से पीडिता का सामान पूरी तरह जल गया है जिससे उसे बहुत ज्यादा आर्थिक नुकसान हुआ है। घर में फ्रिज, A.C,डबल बैड , नकदी, अलमारी, जूते , कपड़े, बैग, पर्स, लैपटॉप, 3 मोबाईल फोन, 2 सोने कि अंगुठियां व अन्य ज्वैलरी के साथ सभी डॅाक्यूमेंट्स (मार्कशीट, पहचान पत्र, पैन कार्ड, आधार कार्ड़, ऑफिस के दस्तावेज... आदि) पूरी तरह जल गए हैं।

Navodayatimes

कुछ ही पलों में पीड़िता के पास न तो किसी प्रकार का सामान बचा और न ही रहने को घर, क्योंकि आग कि वजह से मकान की दिवारों से लेकर फर्श तक सब कुछ जल चुका हैं, घटना की वजह से युवती को करीब 1.5 लाख तक का नुकसान हुआ है।

Navodayatimes

पड़ोस में रहने वाले कुछ व्यक्तियों ने जानकारी देते हुए बताया कि शाम को उन्होने अपने घर कि छतों से देखा की पास के एक मकान में धुंआ निकल रहा था जो कुछ ही देर में आग की तेज लपटों में तब्दिल हो गया जिसे फायर ब्रिगेड ने 2 घंटे बाद शांत कर दिया। फिलहाल घटनास्थल पर जली राख के सिवा कुछ नहीं बचा है।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.