Wednesday, Jul 06, 2022
-->
dcp honored brave policemen

बहादुर पुलिसवालों को डीसीपी ने किया सम्मानित

  • Updated on 5/20/2022

महिला आयोग भी दोनों को करेगी सम्मानित
साध नगर में घर में लगी थी आग,महिला समेत दो बच्चों की बचाई थी जान
नई दिल्ली/टीम डिजिटल।


पालम कॉलोनी स्थित साध नगर में बुधवार शाम डब्ल्यूजेड-440 में आग लगने पर मां और उनके दो बेटे को जान बचाने वाले हेड कांस्टेबल राम निवास और कांस्टेबल मनोज को साउथ वेस्ट जिला के डीसीपी मनोज सी सम्मानित किया। इसके अलावा उनके बहादुरी के कारण उन्हें महिला आयोग भी सम्मानित करेगी।
ज्ञात हो कि बुधवार शाम करीब 4 बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि डब्ल्यूजेड-440, साध नगर, पालम कॉलोनी के एक चार मंजिले मकान के बेसमेंट में आग लग गई थी। सूचना मिलते ही एसएचओ पारस नाथ वर्मा के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल रामनिवास और कांस्टेबल मनोज मौके पर पहुंच गए। उन्होंने देखा कि मकान के बेसमेंट में आग लगी और और उसका धुआं धीरे धीरे मकान के ऊपरी मंजिल पर फैल गया है। तभी मकान के चौथी मंजिल से एक महिला सहायता के लिए शोर मचाती दिखी।

वह 28 वर्षीय महिला अपने दो बच्चों एक चार साल व एक दो साल के साथ आग लगने के बाद मकान से निकलने के रास्ते पर धुआं फैलने के बाद ऊपर की मंजिल पर चली गई थी। इधर ऊपर जाने का रास्ता नहीं दिखने पर हेड कांस्टेबल राम निवास ने बहादुरी दिखाते हुए,बिना जान की परवाह किये बिना,मकान की छत पर पहुंच गये। महिला और दोनों बच्चों को वहां पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम की सहायता से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस दौरान हेड कांस्टेबल रामनिवास के दाहिने हाथ में चोट लग गई और कांस्टेबल मनोज को सांस लेने में तकलीफ हुई और दोनों को भरत चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोनों को प्राथमिक जांच में बाद छुट्टी दे दी गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.