Friday, Dec 09, 2022
-->
dcw-sent-notice-to-delhi-police-on-rape-and-murder-of-8-year-old-girl

8 साल की बच्ची के साथ रेप व हत्या पर डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

  • Updated on 8/22/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। दिल्ली में हुए दर्दनाक घटना जिसमें एक 8 वर्षीय लड़की का शव यमुना खादर इलाके में मिला था। जबकि लड़की बीते 15 दिनों से लापता थी और उसके  घरवालों द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट भी करवाई गई थी। इसे लेकर दिल्ली महिला आयोग यानि डीसीडब्ल्यू ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए दिल्ली पुलिस मध्य जिला के डीसीपी को नोटिस जारी किया है। पुलिस को जवाब देने के लिए डीसीडब्ल्यू ने 26 अगस्त 2022 तक का समय दिया है।
दिल्ली के राजा के पंडाल में दिखेगा, आजादी का अमृत महोत्सव

डीसीडब्ल्यू ने मांगा बच्ची का पोस्टमार्टम रिपोर्ट व एफआईआर की कॉपी
डीसीडब्ल्यू ने अपने नोटिस में कहा है कि बच्ची की मां ने डीसीडब्ल्यू को 17 अगस्त को शिकायत दी थी कि उनकी बेटी 3 अगस्त मध्यरात्रि से घर से लापता है। डीसीडब्ल्यू ने बताया कि उन्होंने 4 अगस्त को दिल्ली पुलिस को शिकायत भी की थी लेकिन पुलिस उनकी बेटी का पता नहीं लगा पाई। बच्ची का शव 18 अगस्त को यमुना खादर इलाके से बरामद किया गया। डीसीडब्ल्यू का कहना है कि मीडिया में खबर आई की बच्ची की हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था, जिसे देखते हुए हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है क्योंकि मामला बेहद गंभीर है। नोटिस में आयोग ने एफआईआर व शिकायत की प्रतिलिपि तथा पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा यदि मामले में किसी को गिरफ्तार किया गया है तो उसका विवरण और बच्ची के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट भी देने को कहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.