Monday, Aug 15, 2022
-->
dcw-sent-notice-to-delhi-police-on-video-threatening-girl

लड़की को धमकाने वाली वीडियो पर डीसीडब्ल्यू ने भेजा दिल्ली पुलिस को नोटिस

  • Updated on 6/26/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। सोशल मीडिया पर एक वीडियो रविवार सुबह से काफी वायरल हो रही है, जिसमें गुलाबी रंग की फ्रॉक पहने एक छोटी लड़की को एक आदमी धमका रहा है। लड़की इस वीडियो में काफी डरी-सहमी सी दिखाई दे रही है। इस वीडियो पर स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी किया है और इस पूरे मामले में 29 जून 2022 तक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट उपलब्ध करवाने के लिए कहा है।
भारतीय दर्शन के पुरोधा थे कबीर : अर्जुन राम मेघवाल

वीडियो में लड़की से उसका धर्म पूछ रहा है आदमी
डीसीडब्लयू के अनुसार इस वीडियो में लड़की को आदमी धमकाने के साथ गाली भी दे रहा है और एक विशेष धार्मिक समुदाय से संबंधित होने के कारण उसे निशाना बनाता है। वो पूछता है कि क्या वह एक विशेष धर्म से संबंधित है, फिर वो उसे धमकी देकर उसके धर्म को गाली देने के लिए कहता है और साथ ही पीटने की धमकी भी देता है। डीसीडब्ल्यू ने साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी कर उक्त मामले में एफआईआर दर्ज करने और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग भी की है। इसके अलावा सोशल मीडिया से इस वीडियो को हटाए जाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी है।
बाल कलाकारों को ना हो हानि, एनसीपीसीआर ने जारी किए दिशानिर्देश

ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों तरह से बढ़ रहे हैं सांप्रदायिक नफरत के मामले : स्वाति मालीवाल
डीसीडब्लयू की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा कि हम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से सांप्रदायिक नफरत के कई मामले बढ़ते हुए देख रहे हैं। यह वीडियो बेहद परेशान करने वाला है क्योंकि छोटे बच्चों को एक आदमी केवल इसलिए निशाना बना रहा है क्योंकि वे एक विशेष धर्म से संबंध रखती है। वीडियो उस बेशर्म आदमी की नीच, खतरनाक और घृणित मानसिकता को दर्शाता है। मैंने इस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है ताकि उस व्यक्ति की पहचान की जा सके और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.