Saturday, Feb 27, 2021
-->
dcw swati maliwal along with the police made the girl rescue in rohini delhi pragnt

दिल्ली: सेक्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, DCW ने पुलिस के साथ मिलकर लड़की को कराया रेस्क्यू

  • Updated on 8/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शुक्रवार देर रात रोहिणी सेक्टर-6 से दिल्ली महिला आयोग (DCW) व दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मिलकर जिस्मफिरोशी के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया। जिसके बारे में 20 वर्षीय एक लड़की ने आयोग में सूचना देकर मदद की गुहार लगाई थी। इस लड़की को यहां कैद करके रखा गया था जबरन जिस्मफिरोशी का धंधा उससे करवाया जा रहा था। इस दौरान पीड़िता लड़की को भी रेस्क्यू किया गया है।

सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- वो देश का मुंह बंद रखना चाहते हैं.....

3 दिन कराई गई जिस्मफिरोशी
लड़की का कहना है कि वो एक व्यक्ति के झांसे में आ गई जो उसे शॉर्टकट पैसा कमाने वाली नौकरी दिलवाने के नाम पर 25 अगस्त को रोहिणी ले आया। यहां उससे 3 दिन जिस्मफिरोशी करवाई गई और मना करने पर धमकाया गया व घर को लॉक कर दिया गया।

दिल्लीवासियों के लिए फिर बढ़ी टेंशन, 24 घंटे में आए 1900 से अधिक कोरोना केस

ऐसे किया सेक्स रैकेट का भंडाफोड़
आयोग के सामने लड़की ने बताया कि यहां दिन में कई कस्टमर आते थे और जिस्मफिरोशी का धंधा खुलेआम चलता है। सूचना मिलने पर आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) व सदस्या किरण नेगी ने एक टीम देर रात गठित की जो पुलिस के साथ दिए गए पते पर पहुंची। घर के अंदर टीम ने पाया कि पीड़िता के अलावा 2 महिलाएं, मुख्य आरोपी और कुछ कस्टमर भी थे। मुख्य आरोपी जितेश एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाया गया और टीम को अंदर आते देख वो पीछे के दरवाजे से भाग खड़ा हुआ। उन दोनों के साथ एक और महिला ने भी भागने का प्रयास किया जोकि नाकाम रहा।

Unlock 4: Delhi-NCR के लोगों को मिली बड़ी राहत, 7 सितंबर से शर्तों के साथ चलेगी मेट्रो

आरोपियों ने कबूला गुनाह
महिला ने बताया कि वो जितेश की पार्टनर है और उसने कबूला की दोनों मिलकर वहां जिस्मफरोशी का काम करवाते हैं। मौके से कॉल करके शिकायत करने वाली पीड़िता को रेस्क्यू करवाया गया और घर में मौजूद सभी व्यक्तियों को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। पुलिस के सामने दिए गए बयान में पीड़िता ने बताया किस प्रकार उसे धोखे से घर मे लाकर जिस्मफरोशी में धकेलने का प्रयास किया। 

'Unlock 4' की गाइडलाइंस जारी, 7 सितंबर से देशभर में चलेगी मेट्रो, जानें क्या-क्या खुलेगा...

कई धाराओं में पुलिस ने दर्ज किया मामला
पुलिस ने आरोपी जितेश की पार्टनर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और आईटीपीए सेक्शन 3/4/5/6 और आईपीसी सेक्शन 343/506/509/34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस मुख्य आरोपी जितेश को भी तलाश रही है और उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कार्यवाई के बाद पीड़िता को सुरक्षित उसके घर वापिस पहुंचा दिया गया है।

गृह मंत्री अमित शाह की सेहत में आया सुधार, जल्द मिल सकती है AIIMS से छुट्टी

हर कोने में चल रहा स्पा सेक्स रैकेट
आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा कि राजधानी दिल्ली (Delhi) के हर कोने में स्पा सेक्स रैकेट चल रहे हैं, हमने जब एक्शन लिया तो पूरी दिल्ली में खलबली मच गई। लडकियों को पैसों का लालच देकर जिस्मफिरोशी में धकेल दिया जाता है। हमारी टीम ने इस मामले में सक्रियता और बहादुरी दिखाते हुए देर रात पुलिस के साथ इस सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया और लड़की को सेक्स रैकेट से मुक्ति दिलवाकर सुरक्षित घर पहुंचाया।

comments

.
.
.
.
.