Thursday, Jan 23, 2020
death of doctor who treated father of unnao rape victim father

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर की संदिग्ध मौत

  • Updated on 1/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पुर्व BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) से जुड़े माखी बलात्कार (Rape) कांड की पीड़िता के पिता का उन्नाव जिला अस्पताल (Hospital) में इलाज करने वाले जिला अस्पताल के तत्कालीन चिकित्सक प्रशांत उपाध्याय की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

इस साल फिर से सक्रिय हुआ चोटी कटने वाला गिरोह

सीने में दर्द की शिकायत के बाद मौत 
पुलिस (Police) सूत्रों ने बताया कि सीने में दर्द की शिकायत के बाद सोमवार को परिजन डा.उपाध्याय को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गौरतलब है कि माखी कांड मामले में पीड़िता के पिता की जेल में पिटाई के बाद जिला अस्पताल लाये जाने पर उपाध्याय ने ही उनका इलाज किया था।

अमित शाह बनकर राज्यपाल को फोन करने के आरोपियों का पुलिस रिमांड तीन के लिए बढ़ा

जेल में हुई थी मौत 
बाद में जेल में पीड़िता के पिता की मौत हो गई थी। इस मामले में उपाध्याय पर लापरवाही के आरोप लगे थे और उन्हें निलंबित कर दिया गया था। उन्हें अभी कुछ माह पूर्व ही फतेहपुर में तैनाती दी गई थी। परिजनों ने बताया कि आज सुबह उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई जिसके बाद अस्पताल लाये जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत (Dead) घोषित कर दिया। वह मधुमेह से पीड़ित थे। उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। 

क्या था मामला
उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) और अपहरण के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने बीजेपी (BJP) के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही सेंगर को 25 लाख रुपये जुर्माना भी देना को कहा है। जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने ये ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। कुलदीप सेंगर की सजा को लेकर दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में बहस हुई। इस दौरान सीबीआई ने कोर्ट से अधिकतम सजा की मांग की थी। बता दें कि सजा सुनाए जाने के साथ ही कुलदीप सेंगर की विधायक के रूप में उत्तर प्रदेश विधानसभा की सदस्यता भी रद्द हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.