Monday, Dec 16, 2019
death-of-two-innocents-another-condition-serious-due-to-bomb-blasts-in-toilets

शौचालय में रखा बम फटने से दो मासूमों की म्रत्यु, एक अन्य की हालत गंभीर

  • Updated on 6/19/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रयागराज के दुबावल गांव के एक घर में के शौचालय में भीषण विस्फोट हुआ जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई जबकि एक को गंभीर हालत के चलते एसआरएन (SRN) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह विस्फोट शौचालय में छिपाकर रखे गए बारूद में हुआ। बारूद किसने और क्यों रखा, इस बारे में देर शाम तक कुछ पता नहीं चल सका था। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Image result for शौचालय में रखा बम फटने से दो मासूमों की म्रत्यु, एक अन्य की हालत गंभीर

दुबावल गांव निवासी शिवपूजन बिंद सब्जियों की खेती करता है। मंगलवार सुबह वह गंगा कछार स्थित अपनी फसल देखने गया था। जबकि उसकी पत्नी गीता अपने मायके गई थी। उसके चार बच्चों में तीसरे नंबर का विजयशंकर (5) भाई-बहनों व पड़ोस के दो बच्चों सोनम(5) पुत्री राजेश व आयुष (6) पुत्र संजय बिंद के साथ करीब 12 बजे घर के पास ही खेल रहा था। 

Image result for शौचालय में रखा बम फटने से दो मासूमों की म्रत्यु, एक अन्य की हालत गंभीर

खेलते-खेलते तीनों घर के बाहर स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने शौचालय में पहुंच गए। अचानक वहां भीषण विस्फोट हुआ जिसकी चपेट में आने से तीनों छिटककर दूर जा गिरे। इसमें सोनम के चेहरे और विजयशंकर के पेट व हाथ के चीथड़े उड़ गए थे। उधर, आयुष भी गंभीर हालत में पड़ा तड़प रहा था। मौके पर पहुंचे आसपास के लोग बच्चों को लेकर सीएचसी (CHC) पहुंचे जहां सोनम को मृत घोषित कर दिया गया। 

वहीं विजयशंकर व आयुष को गंभीर हाल में एसआरएन रेफर कर दिया गया। लेकिन वहां पहुंचने तक विजयशंकर की भी म्रत्यु हो गई। आयुष को अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। उधर सूचना पर एसपी गंगापार, सीओ फूलपुर मयफोर्स मौके पर पहुंच गए। फोरेंसिक टीम व बीडीडीएस को भी बुलाया गया। 

Image result for शौचालय में रखा बम फटने से दो मासूमों की म्रत्यु, एक अन्य की हालत गंभीर

जांच के दौरान शौचालय के आसपास भारी मात्रा में रिपिट, छर्रे, साइकिल की चेन के टुकड़े आदि मिले। अफसरों का कहना है कि प्रारंभिक जांच में यही लग रहा है कि शौचालय में छिपाकर बारूद व बम बनाने का सामान रखा गया था। 

Related image

एसपी गंगापार नरेंद्रप्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। यह जरूर है कि शौचालय में भारी मात्रा में विस्फोटक रखा था। जो खेलते वक्त बच्चों के हाथ लग गया और अचानक इसमें विस्फोट हो गया। जांच पड़ताल की जा रही है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.