Monday, May 23, 2022
-->
death-sentence-for-rape-and-murder-case-of-minor-girl

पंजाब: मासूम से रेप व हत्या के दोषी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

  • Updated on 7/25/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब की एक अदालत ने नाबालिग बच्ची का रेप और हत्या करने के मामले में ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। 6 साल की मासूम बच्ची से बलात्कार और हत्या के आरोपी शख्स को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। पंजाब में यह पहला केस है जब किसी आरोपी को नाबालिग से रेप पर फांसी की सजा सुनाई गई है।

मामला मानसा जिले के गांव आलमपुर मंदरा का है। जहां 6 साल की मासूम बच्ची से उसके मामा ने ही रेप किया और उसके बाद बच्ची की हत्या कर दी। यह मामला पुलिस  ने 13 मई 2016 को केस दर्ज किया था जिसपर कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाया है।

सिद्धू हमारी दुश्मनी पंजाब की जनता पर न निकालें: सुखबीर बादल

मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के गांव रूपांवाली से आए और रिश्ते में मामा लगते काला राम ने गांव आलमपुर मंदरा में इस घटना को अंजाम दिया था। शादी के दौरान रात के समय काला राम बच्ची को ​बहला फुसला कर सुनसान जगह ले गया। पहले उसने बच्ची से बलात्कार किया फिर गला घोट कर उसकी हत्या कर दी।

पीड़ित बच्ची के पिता के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर काला राम को गिरफ्तार किया। मामला कोर्ट में आने के बाद पीड़िता के वकील जसवंत सिंह ग्रेवाल की तरफ से पेश की दलीलों से न्यायाधीश जसपालवरमा की अदालत ने काला राम को दोषी पाया। फिर उसके बाद बलात्कार और हत्या का आरोपी मानते हुए कोर्ट ने काला राम को फांसी की सजा सुनाई है।

घिनौनाः पहले पति ने दिया तलाक, फिर हलाला के नाम पर 4 लोगों ने किया रेप

बता दें कि, प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पिछले दिनों ही बच्चीयों से रेप व हत्या के आरोपियों को फांसी की सजा देने संबंधी एक प्रस्ताव पंजाब कैबिनेट में पास किया था। इससे पहले केंद्र सरकार ने भी 12 साल से कम उम्र की लड़कियों से रेप व हत्या करने पर POCSO act के तहत फांसी का प्रावधान किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.