delhi biggest challan ever cut in new motor vehicle act

दिल्ली: नए मोटर व्हीकल एक्ट में कटा अब तक का सबसे बड़ा चालान

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश (India) में नया मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) लागू होने के बाद लोगों को कुछ ज्यादा ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) द्वारा नए नियम को तोड़ने पर लोगों के ऊपर भारी भरकम चालान काटे जा रहे है। अब दिल्ली से चालान को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने सारे रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए एक ट्रक का 2 लाख रुपये का चालान काट दिया है।

भारत के चंद्रयान 2 के बाद चीन ने 3 उपग्रहों का किया सफलतापूर्वक प्रक्षेपण

ट्रक का कटा 2 लाख 500 रुपये का चालान
खबर के मुताबिक हरियाणा नंबर की गाड़ी नंबर HR 69C7473 पर ओवर लोडिंग (Over Loading) के कारण 2 लाख 500 रुपये का चालान काटा गया है। ट्रक पर 43 टन रेत लदा हुआ था और लोडिंग का परमिटेड सिर्फ 25 टन है। 18 टन माल ज्यादा लदा होने के कारण इतना भारी भरकम जुर्माना किया गया है। वहीं ट्रक मालिक का कहना है कि उनके साथ गलत हो रहा है। बता दें कि दिल्ली में इतना भारी भरकम चालान भरने का यह मामला पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ दिया है।

दिल्ली: ट्रैफिक पुलिस ने ओवर लोडिंग पर काटा 1 लाख 41 हजार 700 रुपये का चालान

इससे पहले दिल्ली में राजस्थान (Rajasthan) के एक ट्रक का ओवर लोडिंग (Over Loading) के कारण 1 लाख 41 हजार 700 रुपये का चालान काटा गया है। लेकिन ये चालान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नहीं बल्कि स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (State Transport Authority) के नाम से काटा गया है। इस बात की जानकारी खुद ट्रैफिक पुलिस ACP ने दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.