Sunday, Feb 05, 2023
-->
delhi custom''''s campaign against drug addiction, destroyed 129 kg of charas

नशा के खिलाफ दिल्ली कस्टम का अभियान, 129 किलो चरस को किया नष्ट

  • Updated on 6/8/2022

नई दिल्ली, 8 जून (नवोदय टाइम्स)

वित्त मंत्रालय और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में 6 जून से 12 जून के तक प्रतिष्ठित सप्ताह अभियान मनाने जा रही है। इस अभियान के दौरान दिल्ली कस्टम द्वारा नशा के खिलाफ एक अभियान शुरू की है। अभियान के दौरान टीम ने अलग-अलग स्थानों से जब्त चरस और स्यूडो-इफेड्रिन हाइड्रोक्लोराइड को नष्ट किया।
दिल्ली कस्टम के अधिकारी ने बताया कि एस.के. रहमान, प्रधान आयुक्त, दिल्ली सीमा शुल्क (निवारक) के नेतृत्व में टीम ने 8 जून शाम 4 बजे सेंट्रलाइज बायो मेडिकल वेस्ट डिस्पोजल फैसिलिटी के माध्यम से उसे नष्ट किया गया। इस दौरान टीम ने कुल 129.378 किलोग्राम चरस और 2.950 किलोग्राम स्यूडो-इफेड्रिन हाइड्रोक्लोराइड को नष्ट किया गया। इसके लिए एक टीम निलोठी स्थित मेसर्स एसएमएस वाटर ग्रेस बीएमडब्ल्यू प्राइवेट लिमिटेड में एक टीम जब्त नशा को लेकर पहुंची थी, जहां मौजूदा पर्यावरण मानदंडों के अनुसार पर्यावरण के अनुकूल तरीके से नशे को नष्ट करने की प्रक्रिया को पूरी की गई। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.