Friday, May 27, 2022
-->
delhi customs alerted the people by issuing advisory

दिल्ली कस्टम ने एडवाइजरी जारी कर लोगो को किया सतर्क

  • Updated on 1/25/2022

दिल्ली कस्टम ने एडवाइजरी जारी कर लोगो को किया सतर्क

- कस्टम के नाम पर फोन कर या सोशल मीडिया पर ठगी करने वालों से किया सावधान

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

 

दिल्ली कस्टम के एयर कार्गो एक्सपोर्ट कमिश्नर ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को सतर्क किया है। जारी एडवाइजरी में लोगों से फोन या सोशल मीडिया पर कस्टम के नाम पर हो रहे ठगी से सावधान किया है। एडवाइजरी में किसी भी प्रकार के रुपये की मांग या किसी कस्टम अधिकारी के नाम पर फोन किये जाने पर कार्यालय में फोन कर इसे सत्यापित करने की सलाह दी गयी है। 

एयर कार्गो कमिश्नर संजय बंसल द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि लोगों को अगर कोई कॉल कर किसी व्यक्ति या कंपनी के नाम के खाते में कस्टम ड्यूटी के रुपये डालने के लिए कहे तो कभी न करें। बताया गया है कि ड्यूटी के रुपये सिर्फ और सिर्फ कमिश्नर ऑफ कस्टम के नाम अधिकारिक बैंक पीएनबी व एसबीआई बैंक में खुले कहते में ही जमा किये जा सकते हैं। किसी व्यक्तिगत खाते में नहीं। 

साथ ही ज्यादातर ठगी विदेशों से पार्सल भेजे गए होने के नाम पर किये जा रहे हैं। इस प्रकार के मामले में शख्स फोन करने वाले से ट्रैकिंग नम्बर, जोकि आज हर कुरियर कंपनी देती है, ले सकते हैं। उस ट्रैकिंग नंबर को ऑनलाइन ट्रैक कर सच्चाई पता कर सकते हैं कि आपके साथ ठगी तो नहीं हो रही। साथ ही एडवाइजरी में प्रमुख अधिकारियों के कार्यालय के नंबर भी जारी किए गए हैं, जहां लोग किसी अधिकारी के नाम पर कॉल आने पर क्रॉस चेक कर सकते हैं। 

1. डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर फॉरेन पोस्ट- 01123238917

2. डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर एनसीटी - 01147019839

3. डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर एडमिन - 01125654290

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.