delhi-high-court-approved-aparole-of-inld-chief-om-prakash-chautala-for-grandson-ceremony

ओम प्रकाश चौटाला को पोते की सगाई के लिए मिली हफ्ते भर की पैरोल

  • Updated on 7/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली उच्च न्यायालय Delhi High Court ने शिक्षकों की भर्ती में घोटाले के मामले में 10 साल कारावास की सजा काट रहे इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला  Om Prakash Chautala की एक सप्ताह की पैरोल को मंगलवार को मंजूरी दे दी ताकि वे अपने पोते के सगाई समारोह में शामिल हो सकें।

बरखा दत्त ने कपिल सिब्बल की पत्नी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

 न्यायमूर्ति आई एस मेहता ने चौटाला  Om Prakash Chautala को निर्देश दिया कि वह पीड़ितों के परिवार के किसी सदस्य से इस दौरान संपर्क नहीं करेंगे, उन्हें नहीं धमकाएंगे या उनके खिलाफ बलप्रयोग नहीं करेंगे। अदालत ने कहा कि 85 वर्षीय नेता को 50,000 रुपये के निजी मुचलके और समान राशि की दो जमानत राशियां जमा करने पर सात दिन के लिए रिहा किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने यूपी में बढ़ते अपराधों पर योगी सरकार पर बोला हमला

अदालत Delhi High Court ने अपने आदेश में निर्देश दिया कि चौटाला इस दौरान किसी प्रकार की अवैध गतिविधि में शामिल नहीं होंगे और वह पैरोल की अवधि समाप्त होने के बाद जेल अधीक्षक के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे। चौटाला का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता एन हरिहरन और वकील अमित साहनी ने चार सप्ताह की पैरोल मांगते हुए कहा था कि चौटाला के पोते की सगाई की तिथि 18 जुलाई तय हुई है और वहां उनकी उपस्थिति अनिवार्य है।

केजरीवाल को आपराधिक मानहानि के दो मामलों में मिली जमानत

दिल्ली सरकार के स्थायी वकील (आपराधिक) राहुल मेहरा ने कहा कि सगाई समारोह संबंधी पेश किए गए तथ्य की पुष्टि की गई है और इसे सही पाया गया है। चौटाला, उनके बेटे अजय और तीन अन्य दोषी इस मामले में 10-10 साल कारावास की सजा भुगत रहे हैं।

तेंदुलकर ने बताया- कैसे होना चाहिए था विश्व कप फाइनल का फैसला?

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.