Monday, Jan 24, 2022
-->
delhi manish sisodia meeting the rahul rajput family delhi govt culprits get punished pragnt

ट्यूटर हत्या मामला: राहुल के परिवार से मिले मनीष सिसोदिया, किया मुआवजे का ऐलान

  • Updated on 10/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय राजधानी के आदर्श नगर (Adarsh Nagar) में दूसरे धर्म की लड़की से दोस्ती करने पर दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई। इस मामले में दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शनिवार को पीड़‍ित राहुल के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने परिवार को इंसाफ की उम्मीद जगाते हुए भरोसा दिलाया कि सभी आरोपियों को जल्द से जल्द सजा मिलेगी।

इतना ही नहीं मनीष सिसोदिया ने पीड़ित परिवार की मदद करने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया। उन्होंने पीड़ित के परिजनों को 10 लाख रुपए की राशि देने का ऐलान किया है।

लद्दाख सीमा विवाद के बीच ताइवान को रास आई भारत की दोस्ती, चीन से कहा- 'भाड़ में जाओ'

मुआवजे का ऐलान
डिप्टी सीएम ने कहा कि घटना को अंजाम देने वालों को जितनी कड़ी सजा और जितनी ​जल्दी दिलाई जा सके उस पर दिल्ली सरकार काम करेगी। मुख्यमंत्री जी ने मुझे तुरंत परिवार को 10 लाख रुपए की राशि देने को कहा था, मैं उसकी व्यवस्था करूंगा।'

हिंदू राव अस्पताल में प्रदर्शन जारी, दिल्ली सरकार के अस्पताल में शिफ्ट होंगे कोविड मरीज

डीसीपी ने लोगों से की ये अपील
डीसीपी नॉर्थ वेस्ट ने कहा कि पीड़‍ित राहुल जहांगीरपुरी की एक लड़की का दोस्‍त था। उस लड़की के परिवार को इससे दिक्‍कत थी इसलिए रिश्‍तेदारों ने राहुल को पीटा जिससे उसकी मौत हो गई। मोहम्‍मद राज, मानवर हुसैन और तीन नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया है। हम लोगों से अपील करते हैं कि मामले को कोई दूसरा रंग न दें, यह दो परिवारों की लड़ाई का मामला है।

दिल्ली में पेड़ कटेंगे नहींं शिफ्ट होंगे, केजरीवाल सरकार लाई Tree Transplantation पॉलिसी

क्या है पूरा मामला?
राजधानी में दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के 18 साल के राहुल राजपूत की बुधवार रात पांच लोगों ने पीट पीटकर हत्या कर दी। इन पांच लोगों में तीन नाबालिग शामिल थे। मृतक का कसूर ये था कि उसकी एक दूसरे धर्म की लड़की से दोस्ती थी। घटना आदर्श नगर इलाके की है। पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि मृतक जहांगीरपुरी (Jahangir Puri) में रहने वाली एक लड़की से बात किया करता था और लड़की के भाइयों को ये रास नहीं आया। जिसके चलते उन्होंने लड़के की बेरहमी से पिटाई की।

दिल्ली: दूसरे धर्म की लड़की से दोस्ती करने पर DU के छात्र की पीट- पीट कर हत्या

कोचिंग सेंटर में अंग्रेजी पढ़ाता था राहुल
राहुल डीयू के एसओएल से बीए कर रहा था। इस साल वो सेकेंड ईयर में था। एक कोचिंग सेंटर में वो अंग्रेजी भी पढाया करता था। इसी कोचिंग सेंटर में उसकी दोस्ती जहांगीरपुरी की निवासी एक लड़की से हो गई थी। लड़के के घरवाले इस दोस्ती के खिलाफ थे। 

दिल्ली दंगा: फर्जी संदेशों को कैसे बनाया गया हथियार, चार्जशीट में खुलासा

ट्यूशन के बहाने राहुल को घर से बाहर बुलाकर पीटा
बुधवार की रात राहुल के चचरे भाई के फोन पर अंजान नंबर से कॉल करके ट्यूशन के बहाने उसे घर से बाहर बुलाया गया। राहुल घर के बाहर पहुंचा तो कुछ लोग उसे बहाने से गंदे नाले के पास ले गए। इसके कुछ देर बाद राहुल के चाचा धर्मपाल के पास फोन आया कि कुछ लोग गंदे नाले के पास राहुल की पिटाई कर रहे हैं। उसके चाचा ने वहां पहुंचकर उसे बचाया और अस्पताल ले गए। जहां उसे इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। 

दिल्ली में युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध! केजरीवाल सरकार कनॉट प्लेस में लगाएगी दुनिया का दूसरा स्मॉग टावर

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
इसके बाद रात को राहुल की तबीयत बिगड़ी उसको बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और मुहम्मद राज और मुहम्मद अफरोज समेत तीन नाबालिगों को भी पकड़ा है।

सुप्रीम कोर्ट ने बालगृहों से बच्चों को लेकर NCPCR से मांगा जवाब

कपिल मिश्रा बोले केजरीवाल सरकार करे मदद
वहीं इस पूरे मामले पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार से पीड़ित परिवार की मदद करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि आदर्श नगर में राहुल की हत्या ठीक उसी प्रकार हुई जिस प्रकार ध्रुव त्यागी और अंकित सक्सेना जी की हत्या की गई थी। मैं केजरीवाल सरकार से मांग करता हूं कि राहुल के परिवार को कानूनी सहायता और एक करोड़ रुपये की मदद तुरंत दी जाए।

comments

.
.
.
.
.