Wednesday, Aug 10, 2022
-->
delhi-minorities-commission-sent-notice-to-the-corporation-on-closure-of-meat-shop

मीट की दुकान बंद करने पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने भेजा निगम को नोटिस

  • Updated on 4/7/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने रमजान के महीने में मीट की दुकान नगर निगमों द्वारा बंद किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। जिसके बाद आयोग ने तीनों नगर निगमों के मेयर सहित उनके कमिश्नरों को नोटिस जारी किया है। मालूम हो कि साऊथ एमसीडी के मेयर ने आदेश दिए हैं कि नवरात्रों तक सभी मीट की दुकानें और होटल बंद रहेंगे।
एनडीएमसी ने रमजान के दौरान छुट्टी वाले परिपत्र को लिया वापस : उपाध्याय

आयोग ने आत्म संज्ञान लेते हुए भेजा नोटिस
आयोग ने कहा कि सोशल मीडिया और अखबार की खबरों पर आत्म संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया गया है। आयोग के अध्यक्ष जाकिर खान ने इस मामले में कहा कि ये देश सभी का है और सभी को संवैधानिक आजादी है लेकिन जैसे नवरात्रों का समय चल रहा है तो ऐसे ही रमजान का महीना भी चल रहा है। सभी लोगों को एक-दूसरे की धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए। आखिर किस आधार पर त्यौहारों के वक्त दुकानें बंद करने के आदेश दिए गए हैं, इस पर तीनों मेयर सहित कमिश्नर से जवाब मांगा गया है। जहां हिंदू बहुल इलाके हैं वहां मुस्लिमों को इस बात का ख्याल रखने की जरूरत है कि उनको कोई परेशानी ना हो, इसी तरह मुस्लिम बहुल इलाके में इस तरह का आदेश देना जरूरी नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.