Thursday, Aug 11, 2022
-->
delhi police arrest pakistani terrorist who came to delhi trying to shake delhi

दिल्ली को दहलाने की फिराक में पाकिस्तान से दिल्ली आया आतंकी गिरफ्तार

  • Updated on 10/12/2021

नई दिल्ली/(शाहरुख खान):दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है ये आतंकी राजधानी को दहलाने की फिराक में था। इस आतंकी को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने ट्रेन्ड किया है जबकि इसके पास से अत्याधुनिक हथियार, एके-47 और ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं।

उसकी पहचान मोहम्मद अशरफ उर्फ अली के रूप में की गई है वह पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है और आईएसआई के इशारे पर काम कर रहा था। हालांकि खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की निगरानी में इस पूरे आपरेशन को अंजाम दिया गया।

डीसीपी पीएस कुशवाहा के मुताबिक, दिल्ली में आतंकी हमले को लेकर हाई अलर्ट है कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस को ऐसे इनपुट मिले थे कि राजधानी में आतंकी हमला हो सकता है इसको लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सभी जिला पुलिसकर्मियों, स्पेशल सेल एवं क्राइम ब्रांच को अलर्ट रहने के निर्देश दिए थे। इसे लेकर पुलिस टीम लगातार काम कर रही थी और उन्होंने एक गुप्त सूचना पर संदिग्ध आतंकी को पकड़ा है।

उसके पास से काफी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस को पता चला है कि वह नेपाल के रास्ते दिल्ली में आया था। पुलिस का शक है कि वह त्योहारों के मौसम में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहा था। फिलहाल उससे पूरी साजिश और उससे जुड़े हुए लोगों को लेकर पूछताछ चल रही है।

लक्ष्मी नगर इलाके से किया गिरफ्तार

गिरफ्तार किया गया मोहम्मद अशरफ उर्फ अली पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है उसे लक्ष्मीनगर इलाके से सोमवार रात गिरफ्तार किया गया है इसे लेकर पुलिस टीम ने बीते आठ अक्टूबर को साजिश का एक मामला दर्ज किया था। पुलिस को छानबीन के दौरान पता चला है कि वह फर्जी आईडी पर भारत में ठहरा हुआ था जबकि उसने अली अहमद नूरी के नाम से शास्त्री नगर का एक फर्जी आईडी कार्ड बना लिया था।

उसके पास से पुलिस ने फर्जी आईडी, बैग और दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं उसके पास से एक एके-47, मैगजीन और 60 गोलियां भी बरामद हुई हैं। एक हैंड ग्रेनेड, दो पिस्तौल और 50 कारतूस भी उसकी निशानदेही पर कालिंदी कुंज घाट से बरामद हुए हैं तुर्कमान गेट इलाके से एक भारतीय पासपोर्ट भी उसने बरामद करवाया है।

हालांकि गिरफ्तार किये गए मोहम्मद अशरफ को यूएपीए एक्ट, एक्सप्लोजिव एक्ट, आर्म्स एक्ट आदि मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का मानना है कि त्योहारों के सीजन में वह किसी बड़े हमले की साजिश रच रहा था। पुलिस टीम उससे पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि भारत में कौन-कौन लोग उसकी मदद कर रहे थे। किस तरीके से नेपाल के रास्ते वह भारत पहुंचा और इस पूरे साजिश में कौन उसके मददगार हैं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.