Friday, Jan 28, 2022
-->
delhi police got 312 constables today recruited with passing out parade

दिल्ली पुलिस को आज मिले 312 कांस्टेबल, पासिंग आउट परेड के साथ हुए भर्ती

  • Updated on 9/4/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कड़ी मेहनत और ट्रेनिंग पूरा करने के बाद दिल्ली पुलिस में शनिवार को 312 नए जवान पासिंग आउट परेड के साथ भर्ती हुए इनमें 242 पुरुष और 70 महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं। खास बात यह है कि इनमें से 11 ऐसे कांस्टेबल के रूप में भर्ती हुए हैं, जो पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई कर चुके हैं जबकि 116 ग्रेजुएट हैं। बीटेक की पढ़ाई कर चुके 3, बीसीए और बीबीए की पढ़ाई कर चुके एक-एक जवान दिल्ली पुलिस का हिस्सा बन गए हैं। इनमें से 175 जवान 12वीं पास हैं।


सीनियर अफसरों के मुताबिक, 312 में से सबसे ज्यादा दिल्ली के 93, हरियाणा के 88, राजस्थान के 39, उत्तर प्रदेश के 60 युवक ट्रेनिंग पूरी करके दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के रूप में भर्ती हुए हैं। बाकी इसके अलावा बिहार, उत्तराखण्ड, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, वेस्ट बंगाल और नॉर्थ ईस्ट स्टेट के भी जवान भर्ती हुए हैं। झड़ौदा कला स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में एक आयोजित पासिंग आउट पैरेड में पुलिस कमिश्नर पहुंचे यहां उनके सामने इन नए भर्ती जवानों को शपथ दिलाई गई।


ट्रेनिंग के दौरान बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाले नव नियुक्त पुरुष और महिला कांस्टेबल को ट्रॉफी देकर कमिश्नर ने सम्मानित किया। महिला कांस्टेबल दिव्या चौधरी और नेहा चौधरी को अलग-अलग सेक्शन में प्रथम स्थान के लिए ट्रॉफी दी गई जबकी लेडी कांस्टेबल अंकुश को बेस्ट कैडेट का अवार्ड दिया गया राकेश पुनिया, पीयूष कुमार को भी अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्पेशल कमिश्नर ट्रेनी वीरेंदर सिंह चहल के अलावा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी कार्य्रकम में मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.