Wednesday, Oct 20, 2021
-->
delhi police identify terror module mastermind will issued red corner notice kmbsnt

टेरर मॉड्यूल: दिल्ली पुलिस ने पहचाना मास्टरमाइंड, रेड कॉर्नर नोटिस के जरिए इंडिया लाने की तैयारी

  • Updated on 9/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मोहम्मद उसैद-उर-रहमान नाम के आतंकी की पहचान कर ली है जो पूरे टेरर मॉड्यूल का मास्टर माइंड है। मंगलवार को महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी में धमाकों की साजिश रचने वाले जिन 6 आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उसैद-उर-रहमान उन्हीं में से एक ओसामा नाम के आतंकी का पिता है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस उसैद-उर-रहमान के खिलाफ रेड कॉर्रनर नोटिस जारी करवाएगी। ओसामा के पिता उसैद-उर-रहमान, जो वर्तमान में दुबई में हैं, एक मदरसा चलाते हैं और उनके पाकिस्तान के आईएसआई के सीधे संपर्क में होने का संदेह है। जांच एजेंसियों को ओसामा की उसके पिता के साथ हुई मोबाइल चैट का पता चला है।

एक्शन: आग लगी थी सवा साल पहले कार्रवाई से अब झुलसे अधिकारी

अंडरवर्ल्ड का नया मॉड्यूल स्थापित करने की तैयारी
पूछताछ में यह भी पता चला है कि आतंक और अंडरवर्ल्ड का नया मॉड्यूल स्थापित करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की ISI के कर्नल रैंक के अधिकारी को दी गई थी, जो ग्वादर पोर्ट के फार्म हाउस में ट्रेनिंग के समय मौजूद थे। वह सादे कपड़ों में मौजूद थे।

कर्नल ने दुबई में मौजूद ओसामा के पिता को टेरर कंपोनेंट (मॉड्यूल) स्थापित करने के लिए चुना और अपने बेटे को आतंकवादी प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान भेजने का फैसला किया।

केजरीवाल से मुलाकात के बाद सोनू सूद आयकर विभाग के निशाने पर आए

हुमैदुर रहमान के खिलाफ जारी हो सकता है लुकआउट नोटिस
हालांकि, उन्हें आतंकी योजना के लिए एक और लड़के की ज़रूरत थी इसलिए ओसामा के चाचा हुमैदुर रहमान को यह काम दिया गया। पुलिस को शक है कि हुमैदुर रहमान भारत छोड़कर न भाग जाए। इसलिए उसके खिलाफ भी पुलिस लुकआउट नोटिस जारी करवाना चाहती है। रहमान को जीशान मिला और उसने उसे आतंकी प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान भेज दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.