Thursday, Apr 09, 2020
delhi-police-lodged-fir-against-shaheel-imam-for-making-provocative-speeches-shaheen-bagh

शाहीन बाग प्रदर्शन: शरजील इमाम के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने पर दिल्ली में भी FIR

  • Updated on 1/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शाहीन बाग प्रदर्शन के बीच शरजील इमाम के भड़काऊ भाषण देने पर उनके खिलाफ अब दिल्ली में भी FIR दर्ज हो गई है। इससे पहले असम और अलीगढ़ में शरजील इमाम के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। लेकिन, अभी तक शरजील की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

CAA-NRC के विरोध में नसीरुद्दीन, मीरा नायर समेत 300 कलाकारों ने लिखा खुला पत्र

दिल्ली पुलिस ने शरजीन के खिलाफ धारा 124ए, 153ए और 505 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक शरजील के भाषणों से 'धार्मिक सौहार्द्रता, भारत की एकता और अखंडता को खतरा होने की संभावना' है, इसलिए उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया। 

दिल्ली चुनाव : केजरीवाल ने वीडियो जारी कर अमित शाह पर बोला हमला 

पुलिस के मुताबिक, 'शरजील इमाम ने 2019 में भी जामिया मिल्लिया इस्लामिया में भी कुछ ऐसा ही भाषण दिया था, इसके बाद मोदी सरकार के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।"

मोदी सरकार के अड़ियल रवैये से गृह युद्ध की ओर जा रहा है देश: नेताजी के परिजन

बता दें कि शरजील ने शाहीन बाग में चल रहे विरोध-प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था। शरजील JNU का पूर्व छात्र है और बिहार का रहने वाला है। शरजील ने अपने भाषण में कन्हैया कुमार के खिलाफ भी बयान दिया था। 

केजरीवाल की सलाह पर AAP विधायक जगदीप सिंह ने वापस लिया इस्तीफा

शरजील के खिलाफ इससे पहले अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में 16 जनवरी को दिए भाषण के लिए राजद्रोह का केस दर्ज किया गया था। इसके साथ ही असम पुलिस ने भी भड़काऊ भाषण पर यूएपीए के तहत केस दर्ज किया था। 

बाबा रामदेव ने शाहीन बाग जाएंगे, नसीरुद्दीन शाह पर साधा निशाना

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.