Tuesday, Dec 06, 2022
-->
delhi police more than 2 thousand people in police custody lockdown djsgnt

दिल्ली: घर से मास्क न पहनने कर निकलने वालों पर पुलिस सख्त, 24 घंटे में इतने मामले हुए दर्ज

  • Updated on 5/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस और आम लोगों के बीच पकड़ा पकड़ी का खेल जारी है। लॉकडाउन उल्लंघन मामले में 24 घंटे के भीतर 70 मामले दर्ज किए गए और 2,193 लोगों को हिरासत में लिया गया। 

मिल गया कोरोना के खात्मे का जवाब9 दिसंबर तक हो जायेगा दुनिया से कोरोना का अंत

171 वाहन जब्त
पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (सरकारी कर्मचारी के आदेश की अवहेलना)के तहत शुक्रवार पांच बजे तक 74 मामले दर्ज किए गए। उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 (पुलिस अधिकारी के निर्देश का अनुपालन नहीं करना) के तहत 2,193 लोगों को हिरासत में लिया गया जबकि धारा-65 के तहत 171 वाहनों को जब्त किया गया।

'बॉयज लॉकर रूम' से लें सीख, वरना युवाओं का जोश खो बैठेगा जिंदगी में होश!

बिना मास्क न पहनने वालों पर हो रही है कार्रवाई
पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को 744 अवाजाही पास जारी किए गए। वहीं, घर से बिना मास्क निकलने के आरोप में 45 मामले दर्ज किए गए हैं। गौरतलब है कि 24 मार्च से लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा-65 के तहत अबतक 1,50,319 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

योगी सरकार ने भी यूपी में बढ़ाया शराब पर टैक्स, पेट्रोल-डीजल भी हुआ महंगा

नहीं थम रहा कोरोना का कहर
देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण बढ़ते ही जा रहे है। खासकरके पिछले दिनों से जब से लॉकडाउन की तीसरी अवधि शुरु हुई है। बीते 24 घंटे में ही नए 338 पॉजिटिव केस मामने आए है। इस बीच दिल्ली में संक्रमण का आंकड़ा रिकार्ड 6318 पहुंच गई है। जबकि अब तक 68 लोगों की जान गई है। इस बाबत आज दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.