Wednesday, Oct 20, 2021
-->
delhi-police-opposes-ljp-mp-s-bail-plea

लोजपा सांसद की जमानत याचिका का दिल्ली पुलिस ने किया विरोध

  • Updated on 9/16/2021

लोजपा सांसद की जमानत याचिका का दिल्ली पुलिस ने किया विरोध

नई दिल्ली टीम डिजिटल। दिल्ली की राऊज एवेन्यू अदालत ने शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस राज के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप में दर्ज एफआईआर के मामले में दायर अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई की। दिल्ली पुलिस ने अदालत के समक्ष सांसद प्रिंस राज की जमानत याचिका का विरोध किया अभियोजन पक्ष का कहना था कि  जांच के लिये आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है।  अदालत ने दोनों पक्षों की दलील सुनी, अदालत अग्रिम जमानत याचिका पर 17 सितंबर शुक्रवार को भी सुनवाई करेगी। 

जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा कि प्रिंस राज की हिरासत में लेकर पूछताछ जरूरी है, क्योंकि मामले में एक वीडियो जो आपत्तिजनक बताया गया है।  शिकायतकर्ता के मुताबिक ये वीडियो आरोपी के पास है। 

प्रिंस राज की ओर से उनके वकील विकास पाहवा ने कहा कि शिकायतकर्ता ने उनके मुवक्किल के खिलाफ फर्जी केस दर्ज कराया है। महिला आरोपी से पैसे ऐंठना चाहती है। उन्होंने कहा कि उनके मुवक्किल ने शिकायतकर्ता के साथ दुष्कर्म जैसी वारदात को अंजाम नहीं दिया है। 

बता दें कि महिला ने प्रिंस राज के खिलाफ यौन प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। जून महीने में महिला ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की थी।  महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि प्रिंस राज ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाया जिससे वो बेहोश हो गई। 

महिला के मुताबिक बेहोशी की अवस्था में प्रिंस राज ने उसके साथ शारिरिक संबंध बनाए और उससे शादी करने का वादा किया। महिला की शिकायत पर अदालत के आदेश पर  लोजपा सांसद प्रिंस राज के खिलाफ  9 सितम्बर को थाना कॅनाट प्लेस में एफआईआर दर्ज की गई थी। 
 
सांसद प्रिंस राज ने भी गत 10 फरवरी को महिला और उसकी मित्र के खिलाफ  दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी देकर पैसा वसूलने की शिकायत की थी।  प्रिंस राज की शिकायत पर पार्लियामेंट स्ट्रीट थान में एफआईआर दर्ज की गई है। 

प्रिंस राज ने शिकायत में कहा गया है कि पिछले साल वो एक महिला से मिले थे जिसने अपने आपको राजनीतिक कार्यकर्ता बताया था। दोनों ने फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया। दोनों के बीच बातचीत होने लगी जो दोस्ती में बदल गई।  प्रिंस राज के मुताबिक 18 जून 2020 को महिला ने उन्हें अपने घर बुलाया और दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने। 

प्रिंस राज ने अपनी शिकायत में कहा था कि कुछ समय के बाद उन्हें पता चला कि उक्त महिला किसी अन्य के साथ लिव-इन में रह रही थी। उन्होंने महिला से इसके बारे में पूछा था। लेकिन महिला ने उन्हें टालने की कोशिश की व झूठ भी बोला।

अगस्त 2020 से प्रिंस राज महिला को नजरअंदाज करने के साथ ही उससे बातचीत व मिलना जुलना बंद कर दिया। उसके बाद महिला के मित्र ने प्रिंस राज से बात की और धमकी दी कि वो उनके व महिला के आपत्तिजनक वीडियो लीक कर देगा।

प्रिंस राज की शिकायत के मुताबिक महिला के मित्र ने आपत्तिजनक वीडियो लीक नहीं करने के एवज में एक करोड़ रुपये की मांग की थी। प्रिंस राज ने उन्हें दो लाख रुपये दिए, लेकिन महिला और उसके मित्र ने एक करोड़ रुपये मांगना जारी रखा। जिसके बाद प्रिंस राज ने गत 9 फरवरी को दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.