Tuesday, Nov 30, 2021
-->
delhi-police-told-about-the-harm-caused-by-drugs-by-doing-street-plays

दिल्ली पुलिस ने नुक्कड़ नाटक कर नशे से होने वाले नुकसान बताए

  • Updated on 11/24/2021

दिल्ली पुलिस ने नुक्कड़ नाटक कर नशे से होने वाले नुकसान बताए

पूर्वी दिल्ली,24 नवम्बर (नवोदय टाइम्स): शाहदरा जिले की पुलिस ने नशा मुक्त भारत अभियान के आयोजित कार्यक्रम में तहत नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर लोगों को नशे से होने वाले नुकसान और इससे बचाव के तरीकों से अवगत किया। नशा मुक्त भारत अभियान के तहत शाहदरा जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में  कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत नशीली दवाओं के दुरुपयोग और नशे के नुकसानों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से शाहदरा जिला के कई स्थानों, ई 44 झुग्गी थाना सीमापुरी, एनएसए कॉलोनी और भीकमसिंह कॉलोनी थाना फशर््ा बाजार, ज्वालानगर और कस्तूरबा नगर थाना विवेक विहार, क्षेत्र में एनजीओ आशा एक उम्मीद के सहयोग से आयोजित किया गया। तरंग के तहत, पहली बार अपराधियों के अपराध की रोकथाम और परामर्श में  युवाओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए शाहदरा जिले ने सोशल पुलिसिंग की पहल की।  

संयुक्त आयुक्त ईस्टर्न रेंज सागर प्रीत सिंह हुड्डा ने भी अंबेडकर पार्क, थाना विवेक विहार क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक देखा और लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों के सेवन से ना केवल शारीरिक नुकसान होता है बल्कि मन की सुदृढ़ता भी क्षीण होती है। नशीला पदार्थ के लगातार सेवन से लोगों को इसकी लत लग जाती है। इसके बाद इसे पाने के लिए वे आपराधिक कार्य भी करने लगते हैं। इसलिए लोगों को इससे बचने की जरूरत है।

शाहदरा जिला डीसीपी आर साथिया सुंदरम के अनुसार, नशा मुक्त भारत अभियान के तहत का नारा दिया गया। नुक्    कड़ नाटक कर लोगों को नशा नहीं करने के प्रति संवेदनशील बनाने की पहल की गई है।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चों, युवाओं और महिलाओं ने भाग लिया। इस आयोजन में डिवीजन ऑफिसरों ने भी भाग लिया और आम जनता से बातचीत की। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को उनके जीवन में नशीली दवाओं के प्रतिकूल प्रभावों के बारे में जागरूक और प्रेरित करना था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.